scriptगाड़ियों के आगमन और प्रस्थान के दौरान यात्रियों की मेडिकल जांच सहित अन्य कार्य … | Other work including medical examination of passengers during arrival | Patrika News
राजनंदगांव

गाड़ियों के आगमन और प्रस्थान के दौरान यात्रियों की मेडिकल जांच सहित अन्य कार्य …

अब नामित स्टेशनों में विशेष गाड़ियों के आगमन और प्रस्थान पर की गई व्यवस्था

राजनंदगांवJun 02, 2020 / 08:41 am

Nitin Dongre

Other work including medical examination of passengers during arrival and departure of trains.

गाड़ियों के आगमन और प्रस्थान के दौरान यात्रियों की मेडिकल जांच सहित अन्य कार्य …

राजनांदगांव. रेलवे प्रशासन द्वारा 1 जून से 02834/02833 हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा स्पेशल, 02810/02809 हावड़ा-मुंबई-हावड़ा स्पेशल, 02069/02070 रायगढ़-गोंदिया-रायगढ़ जनशताब्दी स्पेशल, ट्रेनों का नागपुर मंडल के नामित स्टेशनों पर आवागमन एवं प्रस्थान के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सभी नियमों का पालन करते हुए कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर यात्रियों के आगमन/ प्रस्थान के दौरान स्वच्छता, सेनीटाइजेशन, मेडिकल जांच आदि कार्यों को योजनबद्ध तरीके से किया जा रहा है।
नागपुर मंडल के अंतर्गत नामित स्टेशनों से प्रतिदिन 6 स्पेशल ‘अप-डाउनÓ गाडिय़ों और श्रमिक ट्रेनों से यात्रियों का आवागमन होगा। इसके अंतर्गत 1 जून 20२० को विशेष गाड़ी क्रमांक 02070/02069 का आगमन/प्रस्थान हुआ। जिसमें गाड़ी क्रमांक 02070 गोंदिया-रायगढ़ जन शताब्दी एक्सप्रेस में गोंदिया, डोंगरगढ़ व राजनांदगांव से कुल 187 यात्रियों द्वारा यात्रा के लिए टिकट बुक किया गया। एक जून को गाड़ी क्रमांक 02069 से गोंदिया में 66, डोंगरगढ़ में 3 और राजनादगांव में 7 यात्री, इस प्रकार कुल 76 यात्रियों का आगमान हुआ।
स्टेशनों पर पेयजल, फूडस्टॉल आदि उपलब्ध कराए जा रहे

इसके अलावा मंडल के संबंधित विभागों द्वारा स्टेशन परिसर के सीटिंग एरिया, प्रवेश और निकास द्वार व अन्य स्थानों सहित फर्श की धुलाई तथा साफ-सफाई कराई जा रही है। स्पेशल गाडिय़ों के प्रस्थान के तुरंत बाद पूरे प्लेटफार्म, आसपास के स्थान तथा ट्रेकों को आधुनिक मशीनों से सेनीटाइज किया जा रहा है। रेलवे ट्रेकों में फेंके गए खाली पैकेट और बोतलों आदि की गंदगी की सफाई कराते हुए उत्तम स्वच्छता सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही इन नामित स्टेशनों पर पेयजल, फूडस्टॉल आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
नियमों को पालन करना आवश्यक

शोभना बंदोपाध्याय मंडल रेल प्रबंधक दपूमरे नागपुर ने सभी यात्रियों से अपील की है कि मंडल के स्टेशनों में यात्रा के लिए प्रवेश के दौरान नियमों का पालन करें और स्वयं और दूसरों को भी इस महामारी से सुरक्षित रखें तथा रेल प्रशासन द्वारा गाडिय़ों के सुचारु रूप से व नियम के तहत संचालन में अपना योगदान दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो