बेमौसम बारिश से बह रहा समितियों में रखा धान

केंद्रों में नहीं हुई धान की खरीदी

By: Nakul Sinha

Updated: 03 Jan 2020, 10:49 AM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. बुधवार की रात से गुरूवार को दिन भर क्षेत्र में रूक-रूक कर हो रही बारिश से ब्लाक के सभी धान खरीदी केंद्रो में धान की खरीदी नहीं हो पायी। यहां पनियाजोब, ठाकुरटोला, मेढ़ा, ढारा, अछोली, मुसरा, बेलगांव व बोरतलाव क्षेत्रों के किसान अपनी फसल नहीं बेच पाए। दूर-दूर से आए किसान धान केंद्रों में धान बेचने पहुंचे किंतु बारिश से घबराए जिला सहकारी केंद्र के अधिकारियों ने धान नहीं खरीदने का निर्णय लिया जिससे आज टोकन कटे किसानों में चिंता हो गई कि उनका धान कब बिकेगा तथा जिन किसानों के आज के टोकन कटे थे वे अपनी अगली तिथि लेंगे।

खरीदी कार्य ठंडे बस्ते में
प्रतिनिधि ने समीप ग्राम ढारा धान उपार्जन केंद्र का जायजा लिया तो पता चला कि यहां बारिश से पानी का जमावड़ा खरीदी केंद्रो में होने से बारिश के पानी के बहाव से धान भी बह रहे है। जहां बेमौसम बारिश के चलते सभी धान खरीदी केंद्रों में शासन की धान खरीदी योजना मौसम के अनुरूप ठंडे बस्ते में पड़ी है तथा समितियों को मौसम के खुलने का इंतजार है।

बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल
डोंगरगढ़. आज क्षेत्र में रात से ही हो रही बारिश से रेलवे सहित नगर पालिका के सफाई की पोल खोल दी। जहां नालियों में कचरा जाम होने से सड़कों पर गंदा पानी बहने लगा। वहीं गोंलबाजार सब्जी मंडी में नालियों का कचरा सड़कों पर आने से सब्जी बाजार में ग्रामीण दुकानदारों को अपनी सब्जियां बेचने में काफी परेशानी उठानी पड़ी। इसी प्रकार रेल्वे चौक स्थित नालियों में कचरा जाम होने से पानी सड़कों पर फैलने से लगभग आधा घंटे अवागमन बाधित रहा।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned