script

हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान

locationराजनंदगांवPublished: Sep 22, 2021 11:41:54 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

तीन ऐसे बिल का भुगतान किया गया है, जो बकायदा दलेश्वर साहू एमएलए डोंगरगांव के नाम पर 15 मई को जारी किया गया। इसकी जानकारी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है

हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान

हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान,हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान,हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान

राजनांदगांव/डोंगरगांव. डोंगरगांव में जीवन दीप समिति के जिस पैसे का उपयोग मरीजों के इलाज पर खर्च होना है, उससे विधायक दलेश्वर साहू के नाम पर खरीदे गए डीजल का भुगतान कर दिया गया। वह भी एक नहीं अपितु तीन ऐसे बिल का भुगतान किया गया है, जो बकायदा दलेश्वर साहू एमएलए डोंगरगांव के नाम पर 15 मई को जारी किया गया। इसकी जानकारी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है, जिसमें डोंगरगांव फ्यूल्स द्वारा भुगतान के लिए प्रस्तुत किया गया।
जीवन दीप समिति के पैसों से किया भुगतान
टैक्स इनवाइस में विधायक दलेश्वर साहू के नाम पर इनवाइस नंबर 230 में तीन चालान का उल्लेख है, जो क्रमश: 25 अप्रैल, 4 व 12 मई को 47 लीटर, 70 लीटर व 60 लीटर डीजल के बकाया का बिल जो कि 15746 रूपये का है। इसका भुगतान जीवन दीप समिति डोंगरगांव के द्वारा किया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब सूचना के अधिकार में निकाले गए दस्तावेजों में उक्त बिल जो विधायक साहू के नाम पर जारी किए गए हैं और जिसका भुगतान जीवन दीप समिति के पैसे से किया गया। बता दें कि यह पूरा मामला कोविड काल के दौरान का है।
हद है, जिस पैसों से होना था गरीब मरीजों का इलाज उससे कर दिया कांग्रेस विधायक के डीजल बिल का भुगतान
कोरोनाकाल का है पूरा मामला
इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग के डोंगरगांव बीएमओ डॉ.रागिनी चंद्रे से उनका पक्ष जानना चाहा, तो उन्होंने बिल के भुगतान की बात स्वीकार की, परन्तु उक्त डीजल की खपत शासकीय एम्बुलेंस में किए जाने की बात वे लगातार कहती रहीं। वहीं उनसे पूछे जाने पर कि क्या विधायक के द्वारा व्यय किए गए डीजल का भुगतान जीवन दीप समिति द्वारा किया जाना संभव है। इस पर डॉ. चंद्रे ने पुन: उक्त डीजल की खरीदी शासकीय एम्बुलेंस वाहन में किए जाने की बात दोहराई।
अधिकारी ने बताया कि अप्रैल-मई माह में कोविड काल के दौरान मरीजों को एम्बुलेंस से लाया ले जाया गया था, जिसके लिए डीजल की खरीदी डोंगरगांव फ्यूल्स से की गई थी, परन्तु ड्राइवर ने पर्ची में विधायक का नाम दर्ज करा दिया था। इस मामले में एकाउन्ट और कानून के जानकारों ने बताया कि शासन द्वारा विधायक और जनप्रतिनिधियों के वाहन व डीजल की पात्रता तथा उसके भुगतान संबंधित नियम बनाए गए हैं। जीवन दीप समिति द्वारा विधायक के नाम पर जारी बिलों का भुगतान किया जाना घोर लापरवाही है।
विधायक के समर्थकों ने लूटी थी वाहवाही
कोविड काल के दौरान कांग्रेसी विधायक दलेश्वर साहू और उनके समर्थकों द्वारा कोविड के मरीजों की सेवा निजी वाहनों से निजी खर्चे पर किए जाने को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम जमकर वाहवाही लूटी गई थी। अब उस समय किए गए खर्चे और चर्चे सामने आने लगे हैं। शासकीय एम्बुलेंस व जीवन दीप समिति के द्वारा र्इंधन का भुगतान किए जाने की बात उजागर हो रही है।
मंडल अध्यक्ष भाजपा डोंगरगांव रामकुमार गुप्ता ने बताया कि जीवन दीप समिति से विधायक के नाम पर डीजल के बिलों का भुगतान किया जाना गरीबों के हक अधिकार में डाका है। एक ओर विधायक शासकीय खर्चे से विधायकी कर रहे हैं। दूसरी ओर अपनी छवि शासकीय पैसे चमकाने में लगे हैं। भारतीय जनता पार्टी इस मामले का पूरजोर विरोध करती है और आने वाले समय में ऐसे अनेक मामलों का उजागर किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो