scriptनगरपालिका को रविवार तक का अल्टीमेटम देकर जोड़ी स्ट्रीट लाइन और सीएमओ आवास की लाइन | Pair street line and CMO housing line giving ultimatum to the municipa | Patrika News

नगरपालिका को रविवार तक का अल्टीमेटम देकर जोड़ी स्ट्रीट लाइन और सीएमओ आवास की लाइन

locationराजनंदगांवPublished: Feb 21, 2020 09:06:33 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

बकाया बिलो की वसूली में जुटा विद्युत मंडल, सोमवार से फिर होगी दर्जन भर कार्यालयोंं में कार्यवाही

Pair street line and CMO housing line giving ultimatum to the municipality till Sunday

बकाया बिलो की वसूली में जुटा विद्युत मंडल, सोमवार से फिर होगी दर्जन भर कार्यालयोंं में कार्यवाही

राजनांदगांव / खैरागढ़. बिजली विभाग द्वारा शहर की काटी गई स्ट्रीट लाइन और सिविल लाइन स्थित सीएमओ आवास की बिजली रविवार तक राशि भुगतान किए जाने के अल्टीमेटम के बाद जोड़ दी गई। उल्लेखनीय है कि नगरपालिका पर बिजली विभाग का पिछले चार माह का लगभग 70 लाख रू का बिजली बिल बकाया है जिसके कारण विभाग ने बुधवार को कार्यवाही शुरू करते शाम को शहर भर के स्ट्रीट लाइन और सिविल लाइन स्थित मंगल भवन के बिजली कनेक्शन काट दिए थे। मंगल भवन में सीएमओ का अधिकृत आवास भी है, वहां भी बुधवार रात भर बिजली गुल रही। गुरूवार को कार्यालय पहुंची सीएमओ पूजा पिल्ले ने बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता से मामले में चर्चा की। जिसके बाद बिजली विभाग ने नगरपालिका को बिजली बिल भुगतान के लिए रविवार तक का अल्टीमेटम देते गुरूवार को स्ट्रीट लाइन और मंगल भवन की बिजली जोड़ दी।
अंधेरे में डूबी रही शहर की सड़कें
बुधवार को नगरपालिका द्वारा बकाया बिजली बिलो का भुगतान चार माह से नही करने के कारण स्ट्रीट लाइन काटने से शहर के पूरी सड़कें अंधेरे में डुबी रही। चौक -चौराहों से लेकर आवाजाही वाले प्रमुख इलाकों की सड़कों पर भी रात होते ही अंधेरा छा गया था। व्यवसायिक इलाकों गोलबाजार, बख्शीमार्ग, ईतवारीबाजार, जयस्तंभ चौक, बस स्टैंड परिसर सिविललाइन जैसे इलाकों में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के बंद होने के बाद घना अंधेरा बन गया। रातभर इन इलाकों में बिना बिजली के कारण आवाजाही में दिक्कतें हुई। अल सुबह मार्निंग वाक सहित आवाजाही करने वालेे भी अंधेरे में ही घरों से निकले।
रविवार तक अल्टीमेटम सोमवार को फिर होगी कार्यवाही
बिजली विभाग ने नगरपालिका अधिकारी से चर्चा के बाद रविवार तक का अल्टीमेटम देकर गुरूवार को दोनों जगहों की बिजली लाइन चालू कर दी लेकिन रविवार तक राशि जमा करने का अल्टीमेटम भी दिया है। बताया गया कि रविवार तक नगरपालिका द्वारा राशि जमा नही कराए जाने पर सोमवार को भी बिजली लाइन काटने की कार्यवाही फिर से शुरू होगी। इधर बिजली विभाग नगरपालिका के साथ बड़े बकाया बिजली बिल वाले शासकीय विभागों की बिजली काटने की तैयारी में जुटी है। बताया गया कि दर्जन भर विभागों को अल्टीमेटम के बाद आधा दर्जन से अधिक विभागों ने बिजली विभाग से राशि भुगतान करने का समय मांगा है। वनविभाग के दर्जन भर से अधिक कनेक्शनों में से बिजली विभाग द्वारा चार कनेक्शन काटे गए है। सोमवार को भुगतान नही करने पर कई विभागों और कार्यालयों की लाइन काटने कार्यवाही चलेगी।
लगातार जारी रहेगी कार्रवाई
जेई छगविमं शहर खैरागढ़, ममता कर्मकार ने कहा कि नगरपालिका अधिकारी द्वारा उच्चाधिकारियों से चर्चा के बाद रविवार तक राशि भुगतान करने कहा गया है। सोमवार तक राशि का भुगतान नही होने पर नगरपालिका सहित कई विभागों और कार्यालयों की बिजली लाइन काटने की कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो