scriptछत्तीसगढ़ सरकार की आंखें खोलने भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन, रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ | Panchayat secretaries demonstrated against Chhattisgarh government | Patrika News

छत्तीसगढ़ सरकार की आंखें खोलने भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन, रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

locationराजनंदगांवPublished: Jan 12, 2021 04:26:30 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सचिव संघ ने अपने प्रतिदिन आंदोलन के लिए एंजेडा बनाया है। अनोखे-अनोखे प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार की आंखें खोलने भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन, रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

छत्तीसगढ़ सरकार की आंखें खोलने भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन, रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

राजनांदगांव. जिले के जनपद कार्यालय के समीप हड़ताल पर बैठे ग्राम रोजगार सहायक और सचिव संघ नित नए प्रयोजन कर शासन का ध्यान आकृष्ट कराने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने न सिर्फ सद्बुद्धि यज्ञ किया बल्कि अनोखे अंदाज में भंैस आगे बीन बजाकर भी प्रदर्शन किया है। राजनांदगांव जिले के जनपद कार्यालय के समीप बीते दिनों से रोजगार सहायक और सचिव संघ विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। शासन की ओर से अभी तक किसी प्रकार का आश्वासन नहीं मिला है। ऐसे में रोजगार सहायक एवं सचिव संघ नेसदबुद्धि यज्ञ कर अपनी आवाज बुलंद किया है। इसी तरह सोमवार को आन्दोलन कारियों ने प्रतीकात्मक रुप से भैंस बनाकर बीन बजाई।
विकास कार्य पड़े ठप
सचिव संघ ने अपने प्रतिदिन आंदोलन के लिए एंजेडा बनाया है। अनोखे-अनोखे प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं। सचिव संघ और रोजगार सहायक ने हड़ताल के जरिए थाली, पीपे बजाकर और भिक्षा मांग कर अपनी मांगों को शासन को याद दिलाया है। वहीं अब यज्ञ और बीन बाजाकर अपनी आवाज को बुलंद किया है। सचिव संघ और रोजगार सहायक के हड़ताल में चले जाने से ग्राम पंचायतों के विकास कार्य बाधित हो रहे। वहीं मनरेगा के काम ठप पड़े हैं।
डोंगरगांव में भी रहा यही आलम
डोंगरगांव जनपद पंचायत के सचिव व रोजगार सहायक अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार के ध्यानाकर्षण के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ अपने आंदोलन को तेज करते हुए व मांगों को लेकर कोई पहल नहीं होते देख सोमवार 11 जनवरी को सचिवों व रोजगार सहायकों ने धरना स्थल पर भैंस के आगे बीन बजाते हुए सरकार को संदेश दिया। इस मौके पर सचिव व रोजगार सहायक संघ के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो