लॉकडाउन के दौरान पार्सल आफिस द्वारा अब तक 181 टन पार्सल लोडिंग ...

जरूरत के लिए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं

By: Nitin Dongre

Published: 05 May 2020, 06:34 AM IST

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर किए गए लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं, चिकित्सा आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण, खाद्य तेल आदि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडलों के महत्वपूर्ण स्टेशनों से होकर देश के अलग-अलग हिस्सों में लगभग 20 कोविड-19 पार्सल स्पेशल एवं विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इस विषम परिस्थिति में एक दूसरे की मदद के लिए आवश्यक सामग्री भेजने वालों को अच्छी सुविधा प्राप्त हो रही है एवं इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोग आवश्यक सामग्री की बुकिंग के लिए आ रहे हैं।

इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर ए रायपुर व बिलासपुर के महत्वपूर्ण स्टेशनों से कल एक ही दिन में 104 टन पार्सल की लोडिंग और 147 टन पार्सल की अनलोडिंग की गईए जो कि एक रिकार्ड है। इसके साथ ही अब तक नागपुर ए रायपुर व बिलासपुर से कुल 1010 टन पार्सल की लोडिंग-अनलोडिंग का कार्य लॉक डाउन की अवधि में की जा चुकी है।

इन वस्तुओं को पार्सल के माध्यम से भेजा गया

अप्रैल माह- 2020 में नागपुर मंडल के इतवारी पार्सेल ऑफिस से 106 टन तथा गोंदिया पार्सेल ऑफिस से 75 टन आवश्यक वस्तुओं-दवाईयां, मेडिकल इक्विपमेंट, फल और डेयरी उत्पाद, सब्जियां, किराना सामान और दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुएं शामिल है जिसमें मुख्य रूप से पपीता, अमरूद, चिरौंजी के बीज, ताजी सब्जियां, मोटर साइकिल, साइकिल, कपड़ा, प्लास्टिक बैग, कपड़े, अगरबत्तियां, चॉकलेट, मिष्ठान्न, सुपारी, मशरूम, पापड़, मसाले और अन्य किराना वस्तुएं सम्मिलित हैं। इन सभी चीजों को इतवारी और गोंदिया से राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, चंपा, बिलासपुर, राउलकेला, टाटानगर और शालीमार भेजा गया।

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

कम समय में या जल्द खराब होने वाली अलग-अलग कृषि उत्पादों को जल्द से जल्द गंतव्य तक पहुंचाने के लिए सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधकोए वाणिज्यिक निरीक्षकों और पार्सल पर्यवेक्षकों की निगरानी में 24 घंटे हेल्पलाइन सेवा के साथ सेपरेट सेल की शुरुआत की गई है। रेलवे द्वारा शुरू की गई। इन पार्सल सेवाओं का लाभ लेने के लिए कोई भी इच्छुक व्यक्ति नागपुर डिवीजन कामर्शियल कंट्रोल 8600109149, वाणिज्य निरीक्षक यादव 9561012768, पार्सल पर्यवेक्षक इतवारी स्टेशन रमेश सदावर्ते 9822734651 इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं ।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned