scriptपेंड्री के नवनिर्मित आइसोलेशन वार्ड तैयार, शिफ्टिंग की तिथि तय नहीं | Pendry's newly constructed isolation ward ready, shifting date not se | Patrika News

पेंड्री के नवनिर्मित आइसोलेशन वार्ड तैयार, शिफ्टिंग की तिथि तय नहीं

locationराजनंदगांवPublished: Mar 30, 2020 08:25:46 pm

Submitted by:

Govind Sahu

कोरोना को लेकर जंग जारी: अधीक्षक व महापौर ने पेंड्री के अस्पताल का किया निरीक्षण, अच्छी खबर सोमवार को तीन को आइसोलेट से किया गया बाहर

पेंड्री के नवनिर्मित आइसोलेशन वार्ड तैयार, शिफ्टिंग की तिथि तय नहीं

पेंड्री के नवनिर्मित आइसोलेशन वार्ड तैयार, शिफ्टिंग की तिथि तय नहीं

राजनांदगांव. पेंड्री स्थित नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन में कोरोना वायरस मरीज व संदिग्धों को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड व आईसीयू बनकर तैयार हो गया है। सोमवार को अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक व महापौर हेमा देशमुख सहित अन्य ने अस्पताल का निरीक्षण किया। हालांकि अब भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन बसंतपुर अस्पताल से आइसोलेशन वार्ड को शिफ्टिंग को लेकर तिथि निर्धारित नहीं कर पाए हैं। जल्द शिफ्टिंग की बात कही जा रही है। आइसोलेशन वार्ड की शिफ्टिंग के साथ ही कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए ओपीडी भी वहीं लगेगी।
ज्ञात हो कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा पेंड्री में वार्ड बनाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी की गई है। पांच दिनों के भीतर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड की व्यवस्था बना ली गई है।
इसमें 30 बेड पुरुष कोरोना पॉजीटिव, 30 बेड महिला कोरोना पॉजीटिव, 30-३० बेड का वार्ड महिला-पुरुष संदिग्ध मरीजों को रखने के लिए तैयार किया गया है। 30 बेड आईसीयू के लिए रखा गया है। इस तरह कुल 150 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार हो गया है। यहां ३१ मार्च को आसालेशन वार्ड व कोरोना पीडि़तों के लिए ओपीडी को शिफ्ट करने की तैयारी थी, लेकिन कुछ तकनीकी कमी के कारण से फिलहाल शिफ्टिंग की प्रक्रिया को लेकर तिथि तय नहीं हो पाया है। डॉक्टर व स्टाफ व्यवस्था को लेकर भी अस्मंजस की स्थिति बनी हुई है।

व्यवस्था करने का आश्वासन
पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का निरीक्षण के दौरान महापौर हेमा देशमुख ने प्रबंधन के मांग अनुसार 2 ई-टॉयलेट एवं स्टाफ अपार्टमेंट के लिए डस्टबिन का प्रबंध कराया। आवश्यकता अनुसार नगर निगम द्वारा पानी की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर प्रदीप बेक भी मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि शहर के भरकापारा में एक युवक कोरोना से पीडि़त पाया गया है। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके अलावा विदेश से लौटे ७८ व अन्य संदिग्धों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से तीन को सोमवार को आइसोलेट से बाहर करने की सुखद समाचार आई है। बता दें कि राजनांदगांव से अब तक करीब ३२ लोगों का सैंपल भेजा गया है, जिसमें से १५ की रिपोर्ट आई है। एक पॉजिटिव पाया गया है। वहीं १७ की रिपोर्ट आनी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले में फिलहाल स्थिति बेहतर है। कुछ दिन बार पूरी तरह आश्वस्त हो जाएंगे।

आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार है। जल्द शिफ्टिंग करेंगे। कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण फिलहाल ३१ मार्च को शिफ्ट नहीं कर रहे।
डॉ. प्रदीप बेक, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो