scriptबिजली की आंख मिचौली से लोगों को हो रही परेशानी, कभी भी गुल | People are getting trouble from the eyes of electricity, never gul | Patrika News

बिजली की आंख मिचौली से लोगों को हो रही परेशानी, कभी भी गुल

locationराजनंदगांवPublished: May 21, 2018 03:44:20 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मी से लोग बेहाल, जानकारी के बाद भी समय पर सुधार नहीं

system

बिजली की आंख मिचौली से लोगों को हो रही परेशानी, कभी भी गुल

राजनांदगांव. हल्का हवा का झोका चलने पर ही बिजली गुल होने की समस्या आम बात हो गई है। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कभी भी बिजली बंद किया जा रहा है। भीषण गर्मी में अचानक कभी भी बिजली गुल होने से लोगों की नींद ***** हो रही है। गर्मी के पहले विभाग द्वारा मेंटनेस कार्य कराया गया था। बावजूद इसके बिजली गुल होने की समस्या सामने आ रही है।

गौरतलब है कि विभाग द्वारा गर्मीं के पहले मेंटनेंस के नाम पर लाखों रुपए खर्च किया जाता है, लेकिन विभाग व्यवस्था सुधारने में गंभीर नहीं है। बिजली विभाग का सबसे अधिक मनमानी ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है। गांवों में बिजली कभी भी गुल हो रहा है। सबसे अधिक परेशानी सोमनी, टेड़ेसरा, सुरगी, भर्रेगांव, सुरगी सहित शहर से लगे गांवों से मिल रही है। इन जगहों पर बिजली की आंख मिचौली आम बात हो गई है।

भीषण गर्मी में लोगों की परीक्षा: शहर सहित जिले भर के लोग इन दिनों बिजली कंपनी की मनमानी से परेशान है। बिजली गुल होने का कोई समय नहीं है। कभी भी बिजली गुल होने की समस्या सामने आ रही है। शहर व ग्रमीणों क्षेत्रों में मेंटेनेंस के नाम पर कभी भी बिजली बंद किया जा रहा है। वर्तमान में तापमान 43 डिग्री के आस-पास है। ऐसे में बिजली गुल होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को समस्या की जानकारी दी जाती है। बावजूद इसके व्यवस्था सुधारने गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

उपभोक्ता ने कर्मचारी से की गाली गलौज
इधर बिजली बंद होने से परेशान एक उपभोक्ता ने सोमनी बिजली दफ्तर में फोन लगाकर एक कर्मचारी के जमकर गाली गलौज किया है। कर्मचारी द्वारा उपभोक्ता के खिलाफ सोमनी थाना में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के अचानकपुर भाठापारा में शनिवार को लंबे समय से बिजली बंद था। इस दौरान उपभोक्ता ने बिजली दफ्तर में फोन लगाया और वहां मौजूद कर्मचारी से पोन पर जमकर गाली गलौज किया। सोमनी पुलिस कर्मचारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।

डीई बिजली कंपनी संजय पटेल का कहना है, आंधी तूफान आने की वजह से फाल्ट आने पर बिजली गुल होती होगी। सभी स्टेशनों में मेंटनेस व सुधार कार्य कराने निर्देशित किया गया है। समस्या का समाधान तत्काल किया जा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो