scriptरक्तचाप मापन, तापमान मापना, मरीज के लिए बिस्तर बनाना, ओरल केयर,पट्टी बंधन एवं सीपीआर का किया प्रदर्शन | Performed blood pressure measurement, temperature measurement, bed mak | Patrika News

रक्तचाप मापन, तापमान मापना, मरीज के लिए बिस्तर बनाना, ओरल केयर,पट्टी बंधन एवं सीपीआर का किया प्रदर्शन

locationराजनंदगांवPublished: Feb 26, 2020 11:12:31 am

Submitted by:

Nakul Sinha

सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा किया गया मुसरा स्कूल के ट्रेड हेल्थ केयर का सर्टिफिकेशन

Performed blood pressure measurement, temperature measurement, bed making for the patient, oral care, bandage and CPR

सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा किया गया मुसरा स्कूल के ट्रेड हेल्थ केयर का सर्टिफिकेशन

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विकासखंड के सबसे बडे ग्राम मुसराकला के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा संचालित व्यावसायिक प्रशिक्षण के अंतर्गत ट्रेड हेल्थ केयर के विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा एवं लैब का निरिक्षण मेघा सोनकर ( एसएससी असेसर ) के द्वारा किया गया जिसमे 10 वी कक्षा के 24 एवं 12 वी कक्षा के 23 छात्र, छात्राओं ने भाग लिया विद्यार्थियों द्वारा पोर्टफोलियो फाइल, स्वास्थ्य शिक्षा, प्रोजेक्ट फाइल और अपने बेहतरिन कौशल जैसे रक्तचाप मापन, तापमान मापना, मरीज के लिए बिस्तर बनाना, ओरल केयर,पट्टी बंधन एवं सीपीआर का प्रदर्शन किया गया।

विद्यार्थियों की कौशल को निरीक्षणकर्ता ने सराहा
निरिक्षणकर्ता मेघा सोनकर विद्यार्थियों के कौशल प्रदर्शनी एवं स्वास्थ्य देखभाल विषय के ज्ञान को देखकर विद्यार्थियों को सराहा और कहा की आने वाले समय में इस विषय को पढऩे वाला विद्यार्थी एक निपुर्ण स्वास्थ्य कर्मी के रूप में सामने आएगा। वे समाज में अपने व्यावसायिक कौशल से आय का साधन जुटा पाएंगे, साथ ही साथ हि उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाये भी दी। इस दौरान स्कूल के प्रभारी प्राचार्य उमाशंकर डडसेना एवं शाला के अन्य शिक्षक गण उपस्थित थे। ट्रेड-हेल्थ केयर के व्यावसायिक प्रशिक्षक संजय ठाकुर के नेतृत्व में सेक्टर स्किल काउंसिल सर्टिफिकेशन का कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो