scriptपूरे दो महीनों के बाद होटल व्यवसायियों को सशर्त दुकान खोलने की मिली अनुमति | Permission granted to hoteliers to open conditional shop after full t | Patrika News
राजनंदगांव

पूरे दो महीनों के बाद होटल व्यवसायियों को सशर्त दुकान खोलने की मिली अनुमति

एसडीएम ने ली व्यवसायियों की बैठक

राजनंदगांवMay 25, 2020 / 10:21 am

Nakul Sinha

 Permission granted to hoteliers to open conditional shop after full two months

एसडीएम ने ली व्यवसायियों की बैठक

राजनांदगांव / छुईखदान. लाख डाउन के चलते पिछले दो महीने से बंद होटलो को आखिरकार राहत मिल गया। आज इसी के चलते छुईखदान एसडीएम ने होटल व्यवसायियों की बैठक बुलाई एवं उनको सैनिटाइजर मास्क एवं सुरक्षा एवं संक्रमित व्यक्तियों से बचने के साथ आवश्यक दिशा निर्देशों के तहत व्यवसाय शुरू करने की जानकारी दिया गया। सभी व्यापारियों ने निर्देशों का पालन करते हुए दुकान चलाने पर सहमति जताई है। आज दो महीनो के व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान नजर आई क्योंकि आज से ही इनके परिवार के रोजी-रोटी एवं जरूरत की प्रत्येक समान अब खुद से ही पूरा कर सकेंगे। साथ में काम करने वालों की रोजी रोटी भी दे सकेंगे। आज बाजार खुलते ही सभी अपने अपने रोजी-रोटी में वापस आने की बात कहते रहे। इतने दिनों बाद अपने परिवार के पालन-पोषण को पूरा करने एवं जरूरतों को आसानी से पूर्ण कर सके इसके लिए उनका रोजगार खुल गया।
होटलों के लिए नियम व शर्ते
प्रतिदिन निर्धारित समय अवधि के साथ सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक खोलना होगा। दुकान खुलने के बाद होटल व्यवसायियों के लिए नियम एवं शर्ते होटल व्यवसायी को मास्क, गमछा एवं सेनेटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। ग्राहको को भी मास्क, गमछा, सेनेटाइजर, साबुन, से हाथ धोने के बाद ही व्यवसाय करना पड़ेगा। दुकान के सामने बिना मास्क, सेनेटाइजर साबुन से हाथ धोए ग्राहक को न तो सामान देगा और न ही उससे कोई भी प्रकार से पैसे का लेनदेन करेगा। दुकान के सामने सर्दी खांसी बुखार वालों से भी व्यवसाय नहीं करने का आदेश दिया गया है। प्रतिदिन रजिस्टर में ग्राहकों की एंट्री करनी होगी जिसका अवलोकन अधिकारी करेंगे।
क्या कहते हैं होटल व्यवसायी
कमल वैष्णव- लगातार दो महीने से दुकान बंद था। कर्मचारियों के लिए काम नहीं था, परेशानी हो रही थी अब परेशानी दूर हुई। विष्णु यादव- लगातार दुकान बंद होने से आर्थिक स्थिति खराब है। दुकान खुलने से बहुत लोगों की रोजी रोटी चल जाता था। मुन्ना जैन- आज बैठक हुआ है, नियमों का पालन करते हुए व्यपार करने की अनुमति मिली है। आज दो महीने के बाद दुकान खुलेगा। फग्गु यादव- दुकान खोलने से रोजी रोटी मिलेगा जिससे परिवार अच्छा चलेगा ग्राहक कम आएंगे क्या करोगे?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो