scriptगर्भवती महिलाओं की सोनाग्राफी कराते फोटो वायरल करके बुरे फंसे आयुक्त, महिला आयोग ने कहा बेहद आपत्तिजनक, होगी जांच | Photo of pregnant women viral in social media in Rajnandgaon | Patrika News

गर्भवती महिलाओं की सोनाग्राफी कराते फोटो वायरल करके बुरे फंसे आयुक्त, महिला आयोग ने कहा बेहद आपत्तिजनक, होगी जांच

locationराजनंदगांवPublished: Sep 12, 2019 01:02:48 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर निगम आयुक्त (Rajnandgaon municipal corporation) द्वारा हेल्थ कैंप में खींची गई गर्भवतियों की सोनोग्राफी वाली तस्वीरों को वायरल करने के मामले में राज्य महिला आयोग (CG mahila ayog)ने संज्ञान लेते हुए कलेक्टर (Rajnandgaon collector) और पुलिस (Rajnandgaon sp)अधीक्षक को पत्र लिखने की कार्रवाई की है।

गर्भवती महिलाओं की सोनाग्राफी कराते फोटो वायरल करके बुरे फंसे आयुक्त, महिला आयोग ने कहा बेहद आपत्तिजनक, होगी जांच

गर्भवती महिलाओं की सोनाग्राफी कराते फोटो वायरल करके बुरे फंसे आयुक्त, महिला आयोग ने कहा बेहद आपत्तिजनक, होगी जांच

राजनांदगांव. नगर निगम आयुक्त (Rajnandgaon municipal corporation) द्वारा हेल्थ कैंप (Health camp in Rajnandgaon)में खींची गई गर्भवतियों की सोनोग्राफी (sonography)वाली तस्वीरों को वायरल (Socila media)करने के मामले में राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखने की कार्रवाई की है। आयोग का कहना है कि दोनों अफसरों से मामले में जांच कर प्रतिवेदन मांगा जाएगा। उनके प्रतिवेदन के बाद आयोग मामले को लेकर जांच टीम बनाएगी। आयोग की सदस्य डॉ. रेखा मेश्राम ने भी इस संबंध में कार्रवाई के लिए राज्य महिला आयोग के सचिव को पत्र लिखा है।
Read more: सोनाग्राफी कराती गर्भवती महिलाओं की अंतरंग फोटो सोशल मीडिया में आयुक्त ने किया वायरल, बवाल मचा तो…

राजनांदगांव नगर निगम ने 7 और 8 सितंबर को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया था। शिविर में खींची गई तस्वीरों को नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। पोस्ट की गई तस्वीरों में कुछ तस्वीरें आपत्तिजनक थी। इन तस्वीरों में सोनोग्राफी कराती हुई महिलाओं की तस्वीरों के अलावा महिलाओं अन्य जांच की तस्वीरें भी शामिल थीं। नगर निगम आयुक्त कौशिक की इस हरकत को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।
Read more: इस छात्रा के गाने पर कॉलेज में मचा ऐसा बवाल, सीधे थाने पहुंच गया मामला, पढि़ए क्या है पूरा माजरा….

आयोग की जांच टीम भी आ सकती है
सोशल मीडिया में महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने के मामले में आयोग ने कलेक्टर और एसपी को पत्र लिखने की तैयारी कर ली है। गुरुवार को आयोग की ओर से इस संबंध में पत्र जारी किया जाएगा। जानकारी के अनुसार कलेक्टर और एसपी से मामले को लेकर प्रतिवेदन मांगा जाएगा। प्रतिवेदन मिलने के बाद आयोग की टीम स्वयं मामले की जांच के लिए यहां आ सकती है।
पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित की खबर
सोशल मीडिया में आपत्तिजनक तस्वीरों के आयुक्त चंद्रकांत कौशिक द्वारा वायरल किए जाने के बाद राजनांदगांव में बवाल मच गया था। भारतीय जनता युवा मोर्चा और भाजपा के पदाधिकारियों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपकर आयुक्त कौशिक के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की है। पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशन के बाद राज्य महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है। इसे लेकर राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. रेखा मेश्राम ने आयोग के सचिव को पत्र लिखा है।
गंभीरता से जांच का आग्रह
छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. मेश्राम ने आयोग के सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि राजनांदगांव में स्वास्थ्य शिविर के आयोजन की ऐसी तस्वीरों को वायरल कर दी गई जो आपत्तिजनक थी। उन्होंने कहा कि यह अपराध की श्रेणी में आता है। अत: महिला आयोग इसे स्वत: संज्ञान में लेते हुए कलक्टर और एसपी से जांच करने के अलावा आयोग की टीम भी जांच करे और दोषी पाए जाने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाए।
सदस्य छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग डॉ. रेखा मेश्राम ने बताया कि स्वास्थ्य जांच कराती महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें आयुक्त ने वायरल की थी। इसे लेकर राज्य महिला आयोग को संज्ञान में लेकर जांच के लिए मैंने पत्र लिखा है। मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।सचिव छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग अभय देवांगन ने बताया कि राज्य महिला आयोग ने हेल्थ कैंप में जांच कराने वाली महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल करने के मामले में संज्ञान लिया है। कलेक्टर और एसपी से प्रतिवेदन मांगा जाएगा। जरूरी हुआ तो आयोग की टीम भी मामले की जांच करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो