scriptपीएम व फारेंसिक रिपोर्ट तक सिमटी पुलिस की जांच, गृहमंत्री से होगी शिकायत | PM and forensic report confined to police, Home Minister will complain | Patrika News

पीएम व फारेंसिक रिपोर्ट तक सिमटी पुलिस की जांच, गृहमंत्री से होगी शिकायत

locationराजनंदगांवPublished: Sep 18, 2019 09:57:13 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

अब तक नहीं सुलझा भोलापुर ग्राम की रेशमा साहू का मामला

PM and forensic report confined to police, Home Minister will complain

रखी मांग… मृतक रेशमा के परिजनों सहित ग्रामवासी पहुंचे चिचोला चौकी।

राजनांदगांव / सड़क चिरचारी. ज्ञात हो कि ग्राम भोलापुर में विगत 2 मई 2019 को रेशमा साहू उम्र 15 वर्ष को मृत अवस्था में गांव के ही नोहरू साहू के खेत में पाया गया था। पुलिस की जांच प्रक्रिया को कई दौर से गुजरना पड़ा क्योंकि भोलापुर ग्रामवासियों को पुलिस की जांच से संतुष्टि नहीं मिल रही है। परिजनों और गांव वालों का कहना है कि मृतक रेशमा के साथ पहले बलात्कार और फिर हत्या की गई है। जबकि पुलिस जांच पड़ताल में आत्महत्या का मामला बता रही है। इसी बात पर अटक गई है मामला।
ग्रामीणों को नहीं है पुलिस पर विश्वास
मृतक रेशमा के परिजन एवं गांव वालों ने बताया कि हम दहशत में गुजर रहे हैं। पुलिस पीएम रिपोर्ट व फारेंसिक रिपोर्ट में ही उलझ कर रह गया है। ऐसे में उन्हें न्याय नहीं मिल पाएगा। इन रिपोर्ट के आधार पर पर तो आत्महत्या की पुष्टि किया जा रहा है जबकि रेशमा के साथ बलात्कार के बाद हत्या हुई है। मृतक रेशमा के पंचनामा के दौरान महिला पुलिस नहीं होने पर गांव के महिला से शव की जांच करने वाली धनेश्वरी साहू ने बताया कि रेशमा के शरीर के अंदरुनी कपड़े नहीं थे, गुप्तांग में सुजन था, चीटियां भी लगीं थीं, पैर में खुन के धब्बे दिखाई दे रही थी। चिचोला चौकी प्रभारी कमलेश देवांगन ने भोलापुर से परिजनों के साथ आए ग्रामीणों को पुलिस चौकी में बैठाया और बताया कि रेशमा मामले की जांच जारी है, न्याय मिलने का आश्वासन भी दिया। पूर्व मंत्री राजिंदर पाल भाटिया ने भी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया पर ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए।
ग्रामीणों के साथ थाने पहुंची विधायक
चिचोला चौकी में विधायक छन्नी साहू, चंदू साहू, चुम्मन साहू कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष, एकनाथ सिन्हा, भोलापुर के ग्रामीण और परिजनों से रेशमा मामले में चर्चा की। पुलिस की जांच से असंतुष्ट ग्रामीणों को विधायक छन्नी साहू ने प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से मिलकर इस मामले से अवगत कराकर बारीकी से जांच-पड़ताल कराने की बात पर ग्रामीणजन शांत हुए और घर वापस लौटे। पुलिस की जांच कहती है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट एवं फोरेसिंक जांच में शरीर पर चोट का निशान एवं किसी भी प्रकार से रेप की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं मृतक के शव से पंचनामा व पीएम रिपोर्ट से भी मिलान हो रहा है, जांच अभी जारी है, पुलिस पर भरोसा करने की बात कही।
उच्च स्तरीय जांच की करेेंगे मांग
खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने कहा कि छुरिया थाना और चिचोला चौकी के जांच से असंतुष्ट हैं ग्रामीण। ग्रामीणों को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से रेशमा मामले को अवगत करा कर उच्च स्तरीय जांच की मांग की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो