scriptमुखर्जी ने जिसके लिए दी शहादत, पीएम मोदी और शाह की जोड़ी ने कर दिया वह काम पूरा | PM Modi and Shah duo completed the work | Patrika News
राजनंदगांव

मुखर्जी ने जिसके लिए दी शहादत, पीएम मोदी और शाह की जोड़ी ने कर दिया वह काम पूरा

डॉ. रमन सिंह ने कहा- हमेशा से भाजपा के एजेंडे में रहा था 370

राजनंदगांवAug 09, 2019 / 09:26 pm

Nitin Dongre

system

मुखर्जी ने जिसके लिए दी शहादत, पीएम मोदी और शाह की जोड़ी ने कर दिया वह काम पूरा

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंंत्री और राजनांदगांव के विधायक डॉ. रमन सिंह ने आज यहां कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाना हमेशा से भाजपा के एजेंडे में रहा है। उन्होंने कहा कि जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जब श्रीनगर में नारा दिया कि इस देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेगा तो उन्हें गिरफ्तार किया गया। कश्मीर को भारत में पूरी तरह शामिल करने के लिए जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था।

सनसिटी स्थित अपने आवास में पत्रिका से विशेष चर्चा करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने अध्यक्ष होने के नाते भाजपा के एजेंडे में 370 हटाए जाने को पहले दिन से डाल दिया और इसे क्रियान्वयन करने का अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को मिला। डॉ. सिंह ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने धारा 370 हटाए जाने को लेकर अपनी शहादत भी दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर में ही संदेहास्पद स्थिति में उनकी मृत्यु हुई थी।

नगर पालिका तक में रहा यह मुद्दा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर भाजपा हमेशा से गंभीर रही है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ लोकसभा और विधानसभा बल्कि नगर निगम और नगर पालिका चुनाव तक में भाजपा 370 के मुद्दे को लेकर जनता के पास जाती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से किया वादा पूरा किया है।

देश के लिए अद्भुत क्षण

डॉ. सिंह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटना देश के लिए अद्भुत क्षण है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से देश की संसद में हुआ सबसे बड़ा जवाबदारी का काम यदि कोई है तो वह धारा 370 का हटना है।

कांग्रेस भ्रम में है

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि कांग्रेस तय नहीं कर पा रही है कि यह धारा 370 के मसले पर समर्थन करें या विरोध करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह कन्फ्यूज है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आधे नेता समर्थन कर रहे हैं और आधे नेता विरोध कर रहे हैं। पार्टी के भीतर एकता नहीं है। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच भी विरोधाभाष है। डॉ. सिंह ने कहा कि कश्मीर के राजा रहे हरि सिंह के बेटे कर्ण सिंह और उनके बेटे 370 को हटाए जाने और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का समर्थन कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने अब तक खुलकर इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

मिला भारी बहुमत

एनडीए की सहयोगी पार्टी जदयू के 370 के मसले पर सरकार के खिलाफ जाने को लेकर डॉ. सिंह ने कहा कि इस पार्टी ने समर्थन जरूर नहीं किया लेकिन लोकसभा में 370 सदस्यों ने पार्टी को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सदस्य संख्या से ज्यादा समर्थन उसे इस मसले पर मिला है।

छत्तीसगढ़ में आर्थिक स्थिति बेहद खराब


पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छह से सात महीने में राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की हालत खराब कर दी है। नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डॉ. सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के पास पैसे ही नहीं है। सरकार ने पेट्रोल पर वैट की रियायत को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि विकास के सारे काम ठप पड़े हैं और जनता का खुलकर शोषण हो रहा है।

राजनांदगांव से पता नहीं क्या नाराजगी?


राजनांदगांव विधायक डॉ. सिंह ने कहा कि राजनांदगांव के सारे विकास काम ठप पड़ गए हैं। मेडिकल कॉलेज, स्टेडियम, नगर निगम के काम और स्थानीय विकास के काम की राशि सरकार ने वापस ले ली है। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर डॉ. सिंह ने कहा कि भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी और इस चुनाव में जीत भी दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि 15 साल उनकी सरकार ने विकास किया है जिसके दम पर नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को सफलता मिलेगी।

Home / Rajnandgaon / मुखर्जी ने जिसके लिए दी शहादत, पीएम मोदी और शाह की जोड़ी ने कर दिया वह काम पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो