scriptयहां पीएनबी के केशियर ने किया धोखाधड़ी, हुआ गिरफ्तार | PNB cashier commits fraud, arrested here | Patrika News

यहां पीएनबी के केशियर ने किया धोखाधड़ी, हुआ गिरफ्तार

locationराजनंदगांवPublished: Oct 16, 2019 10:44:29 am

Submitted by:

Nakul Sinha

फर्जी दस्तावेज से लोन निकालने का मामला उजागर

PNB cashier commits fraud, arrested here

यहां पीएनबी के केशियर ने किया धोखाधड़ी, हुआ गिरफ्तार

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. भंडारपुर के पंजाब नेशनल बैंक में केसीसी लोन के नाम पर किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर लोन के नाम पर 55 लाख रूपए की धोखाधड़ी के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने मंगलवार को बैंक के केशियर रमन राबेंस राम को गिरफ्तार किया है। फर्जीवाड़ा मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले सोमवार को दो किसानों और शनिवार को एक किसान की गिरफ्तारी की गई थी।
पूरा फर्जीवाड़ा मामला वर्ष 2013 का
भंडारपुर पंजाब नेशनल बैंक में हुए धोखाधड़ी की शिकायत बैंक प्रबंधक सुमीत श्रीवास्तव ने पुलिस में की थी। इस मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने धारा 420, 467, ४६८, ४७१ और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। पूरा फर्जीवाड़ा वर्ष 2013 का था। शिकायत के अनुसार किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर किसान के्रडिट कार्ड बनाया गया और फिर बैंक से 55 लाख रूपए लोन के नाम पर निकाल लिए गए। बैंक ने जब वसूली के लिए किसानों को नोटिस जारी किया तब पूरा मामला उजागर हुआ।
रिश्वत के मामले में हो चुका है गिरफ्तार
डोंगरगढ़ पुलिस के विवेचना अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार लोन फर्जीवाड़े मामले में गिरफ्तार केशियर रमन राबेंस राम पहले भी बैंक में ही रिश्वत के मामले में विजिलेंस की टीम द्वारा पकड़ा जा चुका है। मंगलवार को इसे ताजा मामले में पूछताछ के लिए डोंगरगढ़ थाना बुलाया गया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
आईआईटी और गिट्टी खदान में हुई चोरी
घुमका थाना क्षेत्र के ग्राम पदुमतरा में स्थित गायत्री प्राईवेट आईटीआई के प्राचार्य अवधेश गुप्ता ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि कॉलेज परिसर में मोटर पम्प के कनेक्शन रूम अंदर लगे पैनल बोर्ड से बाहर मोटर पम्प के 100 मीटर का केबल वायर की चोरी हुई है। सूचना पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर चोरी का एक और मामला घुमका थाना क्षेत्र के ग्राम डुमरडीहकला स्थित गिट्टी खदान में आया है। शिकायकर्ता नितीश अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि खनिज विभाग द्वारा सीलबंद खदान से पांच एचपी का पानी मोटर पम्प, 300 फिट केबल वायर की कीमत 10 हजार रुपए की चोरी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो