scriptफिर सख्त हुई पुलिस, नियम तोडऩे वालों पर अब सीधे कार्रवाई | Police became tough again, now direct action on those who broke the r | Patrika News

फिर सख्त हुई पुलिस, नियम तोडऩे वालों पर अब सीधे कार्रवाई

locationराजनंदगांवPublished: Apr 01, 2020 08:24:35 pm

Submitted by:

Govind Sahu

लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को तोडऩे वालों को हिदायद, लॉकडाउन में मिले छूट का नाजायज फायदा उठा रहे लोग, लगातार मिल रही शिकायत

फिर सख्त हुई पुलिस, नियम तोडऩे वालों पर अब सीधे कार्रवाई

फिर सख्त हुई पुलिस, नियम तोडऩे वालों पर अब सीधे कार्रवाई

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमण के बीच जारी लॉकडाउन में आवश्यक खाद्य सामग्री की खरीदी के लिए मिले छूट का नाजायज फायदा उठा रहे लोगों पर एक बार फिर पुलिस का शिकंजा कसने वाला है। लॉकडाउन व्यवस्था व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन दुकानदारों व सड़क पर बेवजह घूमने वालों को सख्त हिदायद दे रही है। इसके बाद सीधे कार्रवाई करने की बात कही जा रही। इस बीच जरूरी काम से निकलने वाले भी सख्ती की चपेट में आएंगे।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन व्यवस्था को १४ अपै्रल तक बनाए रखने की अपील पूरे देशवासियों से की है। लोगों को जीवनयापन के लिए आवश्यक सामग्रियों के क्रय के लिए प्रतिदिन कुछ समय की छूट भी प्रदान की गई है, परंतु इस छूट के दौरान लोग घूमने-फिरने भी निकल रहे। दुकानदारों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है। इतने संवेदनशील मामले में लोगों की लापरवाही समझ से परे है। जबकि इसके लिए पुलिस प्रशासन की सख्ती की आवश्यकता ही नहीं होनी चाहिए। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के सहयोग की भी आवश्यकता है।
अंडा चिकन बांटने वालों पर भी होगी कार्रवाई
पुलिस प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि जिला व पुलिस प्रशासन की अनुमति के बगैर किसी भी प्रकार की मुफ्त खाद्य सामग्री जैसे अंडा, चिकन आदि का वितरण भी प्रतिबंधित रहेगा। यदि ऐसा पाया गया तो संबंधित संस्थान के खिलाफ सीधे कार्रवाई होगी। ज्ञात हो कि एक दिन पहले गौरीनगर में मुफ्त अंडा, चिकन बांटने की जानकारी सामने आई थी। इस दौरान भी सोशल डिस्टेंस नियमों की धज्जियां उड़ाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो