कोरोना पॉजीटिव मरीज के खिलाफ पुलिस ने किया FIR, जानकारी छुपाने और लापरवाही बरतने पर सख्त हुई सरकार

प्रशासन ने पीडि़त युवक के खिलाफ अपराध दर्ज किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के छह पॉजीटिव मामले सामने आ गए हैं। (coronavirus in chhattisgarh)

राजनांदगांव. लाख समझाइश के बाद भी विदेश से लौटकर जानकारी छुपाने वाले लोगों के खिलाफ सरकार ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। राजनांदगंाव जिले में कोरोना पॉजीटिव युवक के खिलाफ बुधवार को पुलिस ने एफआईआर किया। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी घोषित होने के बाद युवक ने लापरवाही बरती। इसलिए प्रशासन ने पीडि़त युवक के खिलाफ अपराध दर्ज किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के छह पॉजीटिव मामले सामने आ गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य और प्रशासनिक अमला किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती दिखा रही है। (Rajnandgaon police)

Read more: भिलाई में मिला कोरोना का पहला मरीज, छत्तीसगढ़ में कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या हुई छह....

प्रशासन को किया गुमराह
देशभर में फैले कोरोना वायरस के चलते राजनांदगांव जिले में भी अलर्ट जारी किया गया था और कहा गया था कि जो व्यक्ति विदेश से यात्रा करके आया है वह अपनी जानकारी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दे ताकि उनका इलाज सुनिश्चित हो सके, लेकिन लोगों ने कोरोना वायरस के भय से या जानबूझकर जानकारी छिपाने की कोशिश की और प्रशासन को गुमराह करते नजर आए। इसी के चलते प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया और जानकारी छुपाने वालों के खिलाफ एफआईआर करने का निर्णय लिया।

Read more: दुर्ग में 263 संभावित को रखा होम आइसोलेशन में, पहली बार कुम्हारी टोल प्लाजा सील, लोगों के लिए आई कार्ड किया अनिवार्य....

कलेक्टर ने एरिया किया सील
बुधवार को राजनांदगांव जिले के भरकापारा में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिला है। जिसके बाद प्रशासन सहित पूरे राजनांदगांव जिले में खलबली मच गई । प्रशासन अलर्ट होते हुए भरकापारा को पूरी तरह से सील कर दिया। वहां किसी भी बाहरी व्यक्ति का आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया है। पूरे वार्ड को सैनिटाइज किया जा रहा है । इसी बीच प्रशासन ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कोरोना के पॉजिटिव मरीज के खिलाफ लापरवाही बरतने के चलते एफआईआर भी दर्ज कर दिया है। जिसकी जानकारी कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने दी।

जिला प्रशासन ने इसके पहले लालबाग को भी लॉक डाउन किया था। वहां के भी कुछ लोगों द्वारा प्रशासन को गुमराह करते हुए जानकारी छिपाई गई थी और व्यापार कर रहे थे, जिन्हें प्रशासन ने हिदायत दी थी। जिसके बाद से वे लोग प्रशासन के समक्ष आए और आईसोलेशन में रहने की सहमति दी।

china Coronavirus coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned