scriptनक्सलियों के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर | police Maoist encounter in Rajnandgaon, seven naxal killed | Patrika News
राजनंदगांव

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर

नक्सलियों (Maoist)के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार को पुलिस (Police) और सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है।
सर्चिंग पर निकले डीआरजी (DRG) और सीएए(CAF)के जवानों ने सात नक्सलियों को मुठभेड़ (Naxal encounter) में ढेर कर दिया। (Rajnandgaon news)

राजनंदगांवAug 03, 2019 / 11:09 am

Dakshi Sahu

police naxal encounter

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर

राजनांदगांव. नक्सलियों (Maoist)के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार को पुलिस (Police) और सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। सर्चिंग पर निकले डीआरजी (DRG) और सीएए(CAF)के जवानों ने सात नक्सलियों को मुठभेड़ (Naxal encounter) में ढेर कर दिया। डीआईजी (DIG) रतन लाल डांगी ने बताया कि बागनदी थाना एवं बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाडिय़ों में माओवादियों (Maoist ) के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्चिंग के लिए जवानों को रवाना किया गया था। शनिवार सुबह आठ बजे के करीब जंगल में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई जिसमें सात माओवादी मारे गए हैं। दो जवान पहाड़ी सर्चिंग के दौरान घायल हुए हैं। (Rajnandgaon news)
naxal encounter
नक्सलियों का शव बरामद
नक्सली मुठभेड़ में मारे गए सभी सात नक्सलियों के शव जवानों ने बरामद कर लिया है। राजनांदगांव पुलिस ने बताया कि नक्सलियों का शव जवान लेकर जंगल ेसे निकल रहे हैं। भारी बारिश की वजह से दोपहर बाद तक जवान कैंप पहुंच जाएंगे। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में एके 47, 303 राइफल, 12 बोर बंदूक, सिंगल शॉट राइफल, कार्बाइन बरामद किया गया है। इसके अलावा घटना स्थल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और गोला, बारूद भी मिला है। माओवादी शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन राजनांदगांव, महाराष्ट्र सीमा पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश में जुटे थे। जिसे सुरक्षाबल के जवानों ने नाकाम कर दिया है।
माओवादी मना रहे शहीदी सप्ताह
माओवादियों ने बस्तर, राजनांदगांव सहित सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में बैनर, पोस्टर टांगकर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया था। जिसके चलते कई जगहों पर नक्सलियों ने वारदातों को अंजाम देने का भी प्रयास किया। पुलिस और सुरक्षा बलों की सक्रियता के चलते शहीदी सप्ताह का ज्यादा असर नहीं देखने मिला। (Rajnandgaon news)
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Rajnandgaon / नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो