scriptबकरकट्टा में जारी मुठभेड़, पुलिस ने मार गिराया एक नक्सली, रायफल और पिस्टल बरामद, Video | Police naxal encounter in Rajnandgaon | Patrika News

बकरकट्टा में जारी मुठभेड़, पुलिस ने मार गिराया एक नक्सली, रायफल और पिस्टल बरामद, Video

locationराजनंदगांवPublished: Jan 16, 2018 11:46:09 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में रूटिन चेकिंग में लगी हुई थी, इसी दौरान उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।

patrika
राजनांदगांव. बकरकट्टा क्षेत्र में मध्यप्रदेश के बालाघाट की सीमा से लगे टांडा नदी के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है। हथियार भी बरामद किए गए हंै। राजनांदगांव पुलिस जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में रूटिन चेकिंग में लगी हुई थी, इसी दौरान उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।
पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई
एएसपी (नक्सल सेल) वायपी सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश की सीमा से लगे बकरकट्टा थाना क्षेत्र के गातादर्री और झिलमिली के बीच टांडा नदी के पास गश्त पर निकली पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।
पीछे हट रहे नक्सली

एएसपी ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई के चलते नक्सली पीछे हट रहे हैं लेकिन मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस दौरान आगे बढऩे पर पुलिस को एक नक्सली का शव मिला है। जिस जगह पर नक्सली पहले गोलीबारी कर रहे थे, उस जगह पर काफी सारे खून के धब्बे मिले हैं।
जिससे अनुमान लग रहा है कि और भी नक्सली इस मुठभेड़ में हताहत हुए होंगे। एएसपी ने बताया कि अभी भी जंगल में निकली पुलिस पार्टी की ओर से गोलीबारी चलने की सूचनाएं आ रही हैं।
ये हथियार हुए बरामद
पुलिस ने एक नक्सली के शव के अलावा 12 बोर की दो रायफल और एक पिस्टल के अलावा बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किया है। मृत नक्सली की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में और भी नक्सली मारे गए होंगे।
एएसपी सिंह ने बताया कि टांडा नदी के तट पर नक्सलियों के कैम्प कर रखा था, ऐसे में मुठभेड़ समाप्त होने के बाद सर्चिंग में पुलिस को बड़ी संख्या में नक्सल सामग्री मिलने की संभावना है।
बनाया है नया दलम
राजनांदगांव जिले के मानपुर इलाके में पुलिस और आईटीबीपी की लगातार धमक से घबराए नक्सलियों ने अपने पुराने इलाके बकरकट्टा क्षेत्र में मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले और महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की सीमावर्ती इलाकों में अपनी मौजूदगी बनाए हुए हैं।
कुछ समय पहले राजनांदगांव, कवर्धा, बालाघाट और बेमेतरा को लेकर नक्सलियों ने जीआरबी डिविजन का भी गठन किया है। पुलिस मुठभेड़ में इसी डिविजन के नक्सलियों के शामिल होने का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो