scriptसोसायटियों में गरीब परिवारों को बिना कार्ड के नहीं मिल रहा राशन सामग्री | Poor families in societies are not getting ration cards without cards | Patrika News
राजनंदगांव

सोसायटियों में गरीब परिवारों को बिना कार्ड के नहीं मिल रहा राशन सामग्री

प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश की हो रही अवलेहना

राजनंदगांवApr 10, 2020 / 03:59 pm

Nakul Sinha

Poor families in societies are not getting ration cards without cards

प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश की हो रही अवलेहना

राजनांदगांव / साल्हेवारा. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना के तहत हर गरीब परिवारों को राशन देने की योजना है और इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लेकर पूरे देश में लाकडाउन है और पूरा काम बंद हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता में कहा था कि हर गरीब परिवारों को दो महीने का राशन मुफ्त में दिया जाएगा। ऐसे गरीब परिवार जिनके पास राशन कार्ड भी न हो। जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत खादी के कुछ गरीब परिवार है और जिनके पास राशन कार्ड नही है। थोड़ा बहुत जमीन हैं, ज्यादातर मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं। काम भी बंद है, न ही यहां मनरेगा काम चल रहा है। ऐसे में पैसे एवं खाने पीने की दिक्कत हो रही है। गांव में भी इन लोगों को लॉकडाउन के कारण ठीक से काम नही मिल पा रहा है।
ग्राम खादी के कई परिवार हो रहे राशन से वंचित
गांव के रति राम साहू पिता स्व. झड़ीराम साहू, भारती पटेल पिता स्व. बल्लू, ईतवारी भ_ पिता स्व. किशन एवं पूर्णानंद भ_ पिता स्व. किशन भ_ के पास राशन कार्ड नही है। इन्होंने बताया कि पंचायत में राशन कार्ड के लिए कई बार आवेदन कर चुके हैं लेकिन अभी तक नही बन पाया जिससे हमें बाजार से राशन लेना पड़ता है जो काफी महंगा होता है। अभी वर्तमान में काम-काज बंद है, राशन के लिए पैसे भी नहीं है, भूखे मरने की नौबत आ गई है।
मामले में क्या कहते हैं अधिकारीगण
एसडीएम छुईखदान, डॉ.दीप्ति वर्मा ने कहा कि जल्द ही उनके खाने पीने की व्यवस्था करते हैं। सीईओ छुईखदान, सुदर्शन बगर्ती का कहना है कि सभी परिवारों को मनरेगा के तहत काम दिलवाने की व्यवस्था करते हैं।

Home / Rajnandgaon / सोसायटियों में गरीब परिवारों को बिना कार्ड के नहीं मिल रहा राशन सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो