गांधी विचार यात्रा के पहले दिन अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी बहाया पसीना

गांधी विचार यात्रा के पहले दिन अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी बहाया पसीना
गांधी विचार यात्रा के पहले दिन अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी बहाया पसीना

Nakul Ram Sinha | Updated: 12 Oct 2019, 10:59:24 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

गांधी जयंती के 150वीं वर्षगांठ पर

राजनांदगांव / खैरागढ़. गांधी जयंती के 150वीं वर्षगांठ पर प्रशासन की गांधी विचार पदयात्रा में शहर सहित ग्रामीण अंचल में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने जमकर पसीना बहाया। शहर के पिपरिया वार्ड से नगरपालिका द्वारा आयोजित गांधी विचार यात्रा में पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा की अगुवाई में सभापति, पार्षदगणों, एल्डरमैनों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि पालिका प्रशासन और कांग्रेसी भी जुटे। शहर में गांधी विचार यात्रा ने पिपरिया के दोनों वार्डो के साथ गंजीपारा व राजफेमिली वार्ड में भी पदयात्रा की। जनपद स्तर पर आयोजित की गई विचार यात्रा की शुरूआत ब्लाक के बैगाटोला पंचायत से शुरू हुई। इसमें डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल, जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य यशोदा वर्मा जनपद सदस्य मिहिर झा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार भूपेन्द्र नेताम, एसडीओपी जीसी पति, गातापार थाना प्रभारी लक्ष्मण केंवट दलबल सहित शामिल हुए। ग्रामीण स्तरीय पदयात्रा के दौरान पदयात्रा बैगाटोला से शुरू होकर ईटार पंचायत पहुंची जहां भ्रमण और सभा के बाद पदयात्रा बरबसपुर पंचायत पहुंची जहां सभा के बाद पहले दिन का समापन हुआ।

पुलिस बल के साएं में 8 किमी चली पदयात्रा
जनपद स्तर पर आयोजित पदयात्रा का शुभारंभ बैगाटोला पंचायत में गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ। विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों ने इस दौरान पुलिस बल के साएं में ईटार तक तीन किमी और वहां से बरबसपुर तक पांच किमी की पदयात्रा की। ईटार में गांव भ्रमण के बाद सभा का आयोजन किया गया। बैगाटोला से शुरू हुई पदयात्रा कुल 5 घंटे के बाद बरबसपुर पंचायत पहुंची। जहां गांव भ्रमण के बाद जनप्रतिनिधियों ने सभा में गांधी के विचारों को जनजन तक पहुंचाने में सभी को सक्रिय भूमिका निभाने की बात कही। जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, विधायक भुनेश्वर बघेल, जिपं सदस्य यशोदा वर्मा ने सभा को संबोधित करते कहा कि गांधी के विचारों को कुछ लोगों के द्वारा धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। इसे बचाने और लोगों तक पहुंचाना जरूरी है। पहले दिन की पदयात्रा का यहां समापन किया गया। पदयात्रा में जनपद सीईओ रोशनी भगत के साथ जनपद पंचायत का अमले सहित महिला बालविकास, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी सहित क्षेत्र के ग्रामीण कांग्रेसी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

शहर में 4 वार्ड में पहुंची
शहर के पिपरिया वार्ड एक से शुरू हुई पदयात्रा पिपरिया वार्ड 2 के साथ गंजीपारा वार्ड 3 व राजफेमिली वार्ड में समाप्त हुई। नगरपालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा के साथ इसमें पालिका सभापति मनराखन देवंागन, सुबोध पांडे, सुमन पटेल, शैलेेंद्र वर्मा, दिलीप लहरे, एल्डरमैन पूरन सारथी, भरत चंद्राकर, डॉ.किरण झा सहित शहर कांग्रेस अध्यक्ष रज्जाक खान, समीर कुरैशी जफर हुसैन, गुलाब चोपड़ा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी जुटे। पालिका की ओर से नोडल अधिकारी दीपाली तंबोली, टोडर सिंह, लतमार साहू भी मौजूद रहे। चार घंटे चली पदयात्रा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों, सिद्धांतों के साथ उनके द्वारा किए गए प्रमुख आदोलनों से लोगों को अवगत् कराया गया। इस दौरान अस्पृश्यता निवारण, स्वच्छता आंदोलन, पंचायतीराज व्यवस्था, स्वतंत्रता आंदोलन, डांडी यात्रा की जानकारी दी गई। चार घंटे चली पदयात्रा का गंजीपारा वार्ड में समापन हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned