ट्रक ड्राइवर के पॉजिटिव निकलने से नगर में डॉक्टर सहित 3 स्टॉफ नर्स और एक मितानिन को किया गया क्वारंटाइन ...

मृतक ट्रक ड्रायवर के कोरोना पॉजिटिव ने उड़ाई स्वास्थ्यकर्मियों की नींद

By: Nitin Dongre

Published: 11 Jul 2020, 07:50 AM IST

डोंगरगांव. शासकीय अस्पताल पहुंचे ट्रक ड्रायवर की मृत्यु होने के तीन दिन बाद कोविड 19 के आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों की नींद उड़ गई। वहीं मृतक के उपचार के दौरान प्राथमिक संपर्क में आए डॉक्टर सहित तीन स्टॉफ नर्स व एक मितानिन को तत्काल प्रभाव से क्वारंटाइन कर दिया गया है।

शुक्रवार को सभी के कोरोना वायरस के जांच के लिए सेपल भेज गए हैं। हॉलाकि उक्त ड्रायवर को राजनांदगांव शिट करने ले जा रहे 108 के कर्मियों के विषय में कोई विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है। जबकि अस्पताल प्रबंधन के द्वारा रिपोर्ट की सूचना मिलते ही पूरे अस्पताल परिसर डोंगरगांव को सेनेटाइज किया गया।

लाया गया था डोंगरगांव स्वास्थ्य केंद्र

ज्ञात हो कि बीते 7 जुलाई को बैंगलोर से रायपुर आकर वापसी के दौरान 55 वर्षीय ट्रक ड्रायवर को अचानक सीने में तकलीफ व पसीना आने के बाद डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया था। जहां चिकित्सक व स्टॉफ नर्स के द्वारा उन्हें परीक्षण व प्राथमिक उपचार उपरांत 108 की मदद से मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रिफर किया गया था, जहां रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।

रिपोर्ट शुक्रवार को मिली

चिकित्सकों के द्वारा मृतक के कुछ लक्षण कोरोना से संबंधित होने की आशंका को देखते हुए उसकी विस्तृत जांच की गई थी जिसमें उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की रिपोर्ट शुक्रवार को सुबह पहुंची। इसके बाद से प्रशासन फौरन हरकत में आया और संबंधित प्राथमिक संपर्क वाले डॉक्टर व कर्मचारियों को क्वारंटाईन किया गया है। वहीं इस घटना के बाद से ही अस्पताल कर्मचारियों में भय का वातावरण निर्मित है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned