क्वारंटाइन लोको पायलट की रेलवे अधिकारी ने लगाई जबरदस्ती ड्यूटी, तबियत बिगड़ी तो मचा हड़कंप, कराया अस्पताल में भर्ती

क्वारंटाइन पर रखे गए रेलवे (Railway) के सहायक लोको पायलट (Loco pilot) की ड्यूटी लगा देने और फिर इस दौरान उसकी तबियत खराब होने का मामला सामने आया है। (Coronavirus in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Apr 2020, 05:36 PM IST

राजनांदगांव /डोंगरगढ़. क्वारंटाइन पर रखे गए रेलवे के सहायक लोको पायलट की ड्यूटी लगा देने और फिर इस दौरान उसकी तबियत खराब होने का मामला सामने आया है। सहायक लोको पायलट राणा प्रताप को तेज बुखार व सांस लेने में तकलीफ के बाद उसे जिला अस्पताल राजनांदगांव में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के लोको पायलट को स्थानीय पुलिस ने 14 दिनों के लिए सप्ताह भर पूर्व क्वारंटाइन किया था।

Read more: लॉकडाउन में जब मुख्यमंत्री भूपेश ने किया महिला को फोन, तो हालचाल के साथ बताया सब्जियों के दाम भी ....

अधिकारी ने लगाई ड्यूटी
घर पर ही होम आइसोलेशन किए गए इस युवक की परिचालन नियंत्रक पीके शेंडे ने ड्यूटी लगा दी। उसने गुहार लगाई कि उसे क्वारंटाइन किया गया है फिर भी वे नहीं माने और दूसरी बार पुन: ड्यूटी लगा दी। कार्य के दौरान उसे तेज बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई तो बीते दिवस रेलवे के रनिंग स्टाफ ने प्राइवेट एंबुलेंस कर उसे राजनांदगांव के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसके बाद से परिचालन नियंत्रक फोन नहीं उठा रहे हैं।

Read more: राहत कैंप जाकर सोशल डिस्टेंसिंग भूले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम, नियमों की धज्जियां उड़ाकर भीड़ में घुसे विधायक और नेता....

स्टेशन प्रबंधक को नहीं जानकारी
रेलवे के स्टेशन प्रबंधक एके मंडल को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने कहा कि रनिंग स्टाफ की ड्यूटी शेंडे ही लगाते हैं, उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है किंतु यदि ऐसा हुआ है तो यह गंभीर मामला है। मंडल को बताया गया कि इस आशय की शिकायत जिलाधीश को भी की गई है। जहां एक ओर क्वारंटाइन लोगों को घर पर ही अकेले रखा जा रहा है वहीं दूसरी ओर रेलवे द्वारा अपने क्वारंटाइन कर्मचारियों के साथ इस तरह की ज्यादती की जा रही है। इसकी शिकायत रनिंग स्टाफ ने अपने उच्च अधिकारियों से भी की है।

गुस्से में रेलवे कर्मी
क्वारंटाइन कर्मचारी की ड्यूटी लगाए जाने से भड़के अन्य कर्मचारियों ने जान के साथ खिलवाड़ करने वाले अधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है। बताया गया कि रनिंग स्टाफ राणा प्रताप के साथ रहने वाले अन्य स्टाफ युवक अतुल शेंडे को भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned