झमाझम बारिश से गिरी स्कूल के बाउंड्री की दीवार और सरकारी कार्यालय में गिरा सालों पुराना पेड़ ...

सड़क ठेकेदार की लापरवाही के चलते ढही दीवार

By: Nitin Dongre

Updated: 17 Jun 2020, 09:55 AM IST

अंबागढ़ चौकी. सोमवार दिनभर झमाझम बारिश और हवाओं के चलते अंबागढ़ चौकी ब्लाक के कई क्षेत्रों में पेड़ गिर जाने से बिजली सेवा बंद रही जिससे दोपहर से लेकर देर रात तक नगरवासी और ग्रामीणों क्षेत्रों के लोग काफी परेशान रहे। वहीं नगर में कई स्थानों पर बारिश और हवाओं की वजह से पेड़ गिरे जिनमें से एक पेड़ तो नगर पंचायत के ठीक सामने लगा पेड़ भवन के मुख्य द्वार पर गिर पड़ा इससे भवन के सामने से गुजरी विद्युत विभाग की बिजली तार भी टूट गई पर किसी को आमजन किसी प्रकार हानि नही हुई।

भवन के कुछ हिस्सों को नुकसान जरूर पहुंचा हैं। वहीं बारिस के पानी का तेज बहाव के चलते नगर के शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक शाला की दीवार टूट कर गिर गई। यह दीवार अंबागढ़ चौकी और चिल्हाटी जाने वाले मुख्य सड़क से लगी हुई है जो ढह गई है। इससे अगले सत्र से स्कूल खुलने के साथ-साथ स्कूल बाउंडरी के अंदर कन्या छात्रवास में रहने वाले छात्रों की सुरक्षा खत्म हो गई है। जल्द ही दीवार को ठीक नहीं कराया गया तो स्कूल खुलते ही पढऩे वाले बच्चों और कन्या छात्रवास में रहने वाले छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सड़क ठेकेदार की लापरवाही के चलते ढही दीवार

महाराष्ट्र सीमा को जोडऩे वाली सड़क का नव निर्माण को कुछ वर्ष ही हुआ है जो अंबागढ़ चौकी से शासकीय कन्या स्कूल से होती हुई गुजरती है जब सड़क निर्माण के समय सड़क पर मुरुम बिछाई जा रहा था तभी स्कूल प्रबंधन व नगर के कुछ जागरूक नागरिकों के द्वारा आपत्ति जाहिर की गई थी की मुरुम की फिलिंग अधिक होने से स्कूल की बाउंड्री की दीवार पर दबाव बन रहा था। इस वजह से कभी यह दीवार टूटने की आशंका जताई जा रही थी। ठेकेदार ने इनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए सड़क का निर्माण किया और फिर दीवार ढह गई।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned