scriptनिजामुद्दीन से लौटे दो संदिग्धों को लखोली जनता कॉलोनी से उठाया … | Raised two suspects who returned from Nizamuddin from Lakholi Janata C | Patrika News

निजामुद्दीन से लौटे दो संदिग्धों को लखोली जनता कॉलोनी से उठाया …

locationराजनंदगांवPublished: Apr 06, 2020 04:49:03 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

शासकीय कोरेंटाइन में रखकर लिया सैंपल, जांच के लिए भेजा गया रायपुर

Raised two suspects who returned from Nizamuddin from Lakholi Janata Colony ...

निजामुद्दीन से लौटे दो संदिग्धों को लखोली जनता कॉलोनी से उठाया …

राजनांदगांव. जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जद्दोजहद जारी है। शनिवार को लखोली जनता कॉलोनी से निजामुद्दीन से लौटे दो संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाया गया है। इन्हें शासकीय कोरेंटाइन केंद्र में रखा गया है। उक्त लोगों का सैंपल लेकर रायपुर भेजा जा चुका है। यदि इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आती है, तो राजनांदगांव के लिए एक बार फिर खतरे की घंटी बज जाएगी। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके साथ मिले लोगों को भी ट्रेस करने में जुट गई है। ये लोग वहां से लौटने के बाद घर पर ही दुबक कर बैठे हुए थे। इस घटना के बाद लखोली जनता कॉलोनी के रहवासियों में दहशत का माहौल है।
ज्ञात हो कि जब स्वास्थ्य विभाग से राजनांदगांव में संदिग्ध होने की जानकारी आई थी, तो जिला प्रशासन से सर्वे में कोई संदिग्ध नहीं होने की जानकारी दी थी। लेकिन जिस तरह से शहर में दो लोगों को शनिवार देर रात को उठाया गया है, इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सर्वे की भी पोल खुल चुकी है।
सैंपल लेने की गति बेहद धीमी

जिले में 118 लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया गया हैं, जिनका सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा जाना है। जिले में एक ही सर्विलेंस ऑफिसर के भरोसे स्क्रीनिंग का कार्य चलने के कारण सैंपल लेने की गति बेहद धीमी है। शनिवार को भी 8 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को तीन लोगों का सैंपल लिया गया था। ११८ में से ५२ सैंपल लिया जा चुका है। वहीं 48 लोगों का अब भी सैंपल लेना बाकी है।
झूठी खबर से फैली सनसनी

उधर चिचोला के ग्राम झिंझारी में कोरोना पॉजीटिव मिलने की झूठी खबर वायरल होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। गांव के कोटवार ने बिना खबर की पुष्टि किए हैदराबाद से लौटे दो लोगों के सैंपल लेने के बाद यह झूठी खबर अपने वाइस मैसेज के माध्यम से वाटसअप ग्रुप में वायरल कर दिया था। कुछ देर बाद अपने ही मैसेज का खंडन कर दिया।
भरकापारा में फिर होगा सर्वे

भरकापारा के छूटे घरों में भी स्वास्थ्य सर्वे होगा। जिला प्रशासन से आदेश जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने १० टीमों की तैनाती की है। रविवार से सर्वे का काम शुरू हो जाएगा। ज्ञात हो कि भरकापारा में एक पॉजीटिव केस सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो