कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करना सरकारी स्कूल के PTI को पड़ा भारी, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करना सरकारी स्कूल के PTI को पड़ा भारी, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

Dakshi Sahu | Publish: Apr, 25 2019 12:41:28 PM (IST) | Updated: Apr, 25 2019 12:41:29 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी के साथ दुर्ग जाकर वहां की कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसंपर्क करने वाले पीटीआई सुनील कुमार नागदौने को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

राजनांदगांव. शिक्षा विभाग के पीटीआई को राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होना भारी पड़ गया। राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी के साथ दुर्ग जाकर वहां की कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसंपर्क करने वाले पीटीआई सुनील कुमार नागदौने को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला दाऊटोला में व्यायाम शिक्षक (पीटीआई) के पद पर पदस्थ सुनील कुमार नागदौने की तस्वीरें दुर्ग में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर के पक्ष में जनसंपर्क करते और वोट मांगते हुए वायरल हुई थीं। नागदौने इस दौरान राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी भोलराम साहू के साथ मौजूद थे और शासकीय सेवक होते हुए राजनीतिक गतिविधियों में शामिल पाए गए थे।

पत्रिका ने लाया सामने
एक शासकीय सेवक के राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने के मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से उजागर किया था। पत्रिका की खबर के बाद इस मामले की प्रशासन से शिकायत भी की गई थी। सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र सिंह ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। कलक्टर ने इस मामले में संबंधित पीटीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था और जांच भी बिठाई थी।

जारी हुआ आदेश
कलक्टर के हस्ताक्षर से बुधवार 24 अप्रैल को जारी हुए आदेश में कहा गया है कि सुनील कुमार नागदौने द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 में दुर्ग की कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार कर कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरती गई जो सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के सामान्य नियम 3 के विपरीत है। इस वजह से उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मोहला रखा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned