दीक्षांत समारोह: उस्ताद अमजद अली और तीजन को मिलेगी डी.लिट की उपाधि

दीक्षांत समारोह: उस्ताद अमजद अली और तीजन को मिलेगी डी.लिट की उपाधि
Convocation: Ustad Amjad Ali and Tijan bai will the degree of D. Litt

Satyanarayan Shukla | Publish: Dec, 22 2016 11:29:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

इंदिरा कला संगीत विवि के दीक्षांत समारोह के प्रमुख आकर्षण उस्ताद अमजद अली और तीजन को डीलिट के साथ नवनिर्मित संग्रहालय का लोकार्पण होगा।

राजनांदगांव/खैरागढ़. इंदिरा कला संगीत विवि के 14 वे दीक्षांत समारोह के प्रमुख आकर्षण उस्ताद अमजद अली खा और तीजन बाई को डीलिट के साथ ऐतिहासिक धरोहर  विवि परिसर में नवनिर्मित संग्रहालय भवन का लोकार्पण होगा। शुक्रवार को प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में विवि का दीक्षांत समारोह आयोजित है।  समारोह में 52 छात्रों को 94 स्वर्णपदक और डिग्रियां प्रदान की जाएगी।

संग्रहालय का उदघाटन सीएम के हाथों
विवि के कैम्पस टू स्थित आडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित है, तो दूसरी ओर पूराने विवि कैंपस 1 में बनाए गए नवनिर्मित संग्रहालय का उदघाटन भी सीएम के हाथों होगा।  संग्रहालय में दशकों पुराने कलाकृतियों के साथ पुराने प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा बनाए गए कला चित्र और कलाकारी संग्रहालय रहेगा।

इधर कार्यक्रम को लेकर नाराजगी

दीक्षांत समारोह में नगर पालिका अध्यक्ष सहित विधायक और संस्थापक परिवार के सदस्यों को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर नाराजगी है। अधिवक्ता महेश ठाकुर ने कहा कि खैरागढ़ संगीत विवि में नपाध्यक्ष मीरा चोपड़ा सहित विधायक गिरवर जंघेल को अतिथियों में शामिल नहीं किया गया, तो दूसरी ओर विवि के संस्थापक राजपरिवार के सदस्य और पूर्व सांसद देवव्रत सिंह को भी कार्यक्रम में अतिथि नहीं बनाने पर सवाल उठाए गए है।

शाम को खां की सांगितिक संध्या

दोपहर में कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध वादक उस्ताद अमजद अली खा को डीलिट की उपाधि दी जाएगी, तो शाम को खां की सांगितिक संध्या का आयोजन भी ऑडिटोरियम में किया गया है। कुलपति डॉ. प्रोफेसर मांडवी सिंह ने बताया कि शाम को उस्ताद अली खां का विशेष कार्यक्रम विवि के लिए गर्व का विषय है। खां रायपुर से सुबह खैरागढ़ पहुंचेंगे। दोपहर को उपाधि के बाद वे शाम को अपनी प्रस्तुति देकर वापस लौट जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned