लॉकडाउन में दुकान खोलकर बैठा था, पुलिस समझाने पहुंची तो करने लगा बहस, अब 15 दिन के लिए शॉप सील

Coronavirus lockdown in Rajnandgaon: लॉकडाउन में दुकानें बंद कराने गई निगम की टीम के साथ बहस करने पर दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

By: Dakshi Sahu

Published: 15 Apr 2021, 05:00 PM IST

राजनांदगांव. लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद कराने गई निगम की टीम के साथ बहस करने पर दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वर्धमान नगर स्थित उत्सव किराना स्टोर्स द्वारा दुकान खोलकर व्यवसाय किया जा रहा था। जब पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने समझाया तो उनसे बहस करने लगा। सूचना पर पहुंचे निगम के राजस्व अमला ने दुकानदार से 7 हजार रूपए जुर्माना वसूला और दुकान सील कर दी। इसी प्रकार गोल बाजार के गंगाराम फल दुकान में फल विक्रय करते पाया गया, जिसे बंद कराकर 5 हजार रूपए अर्थदंड वसूला गया।

Read more: लॉकडाउन का फायदा उठाकर अवैध शराब बेचते दो महिलाओं सहित तीन गिरफ्तार, 476 पव्वा जब्त ....

पॉजिटिव मरीज मिलने वाले क्षेत्रों को किया जा रहा सेनिटाइज
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन एवं जिलाधीश के निर्देश पर नगर निगम की टीम द्वारा लॉकडाउन के दौरान शहर में घूम-घूम कर अनावश्यक घूमने वाले लोगों को समझाईश देने के साथ साथ दुकाने खुली पाए जाने पर अर्थदण्ड लगाकर दुकाने बंद कराने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही महापौर हेमा सुदेश देशमुख और आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी के निर्देश पर कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों में सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। आयुक्त के निर्देश पर सेनेटाईज के लिए प्रयुक्त रसायन सोडियम हाईपो क्लोराईड का भंडार भी किया गया है, ताकि सेनेटाइजेशन प्रभावित न हो। बिजली पानी सफाई जैसे मूलभूत सुविधा के शिकायतों का भी निराकरण किया जा रहा है।

नियम तोडऩे वालों पर कड़ी कार्रवाई
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों, कोविड सेंटरों, मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, कोरोना जांच सेंटर आदि में निगम की टीम द्वारा प्रतिदिन सेनिटाइज किया जा रहा है। पेंड्री, हल्दी, मोहड़ राजीव नगर, नेहरू नगर, सहित शहर के आंतरिक एवं बाह्य क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार प्रतिदिन रसायन का छिड़काव किया जा रहा है। लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकाने खोलने पर नियम तोडऩे वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। राजनांदगांव जिले में बुधवार को 1481 नए कोविड मरीज मिले हैं। वहीं 12 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में लॉकडाउन लगाकर कोरोना की चेन तोडऩे की कोशिश की जा रही है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned