scriptनिगम सामान्य सभा: मुझे जनता ने मेयर चुना, कांग्रेसी पार्षदों ने नहीं | Rajnandgaon: Corporation General body mitting:The people elected me mayor, Congress councilors not | Patrika News
राजनंदगांव

निगम सामान्य सभा: मुझे जनता ने मेयर चुना, कांग्रेसी पार्षदों ने नहीं

नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में कांग्रेसी पार्षदों ने महापौर पर निशाना साधते हुए सांसद से महापौर तक पहुंचने की बात कह दी।

राजनंदगांवDec 15, 2016 / 11:14 pm

Satya Narayan Shukla

Corporation General body mitting: The people I cho

Corporation General body mitting: The people I chose the mayor, Congress councilors not

राजनांदगांव. नगर निगम में गुरुवार को सामान्य सभा की बैठक हुई। बैठक में हाईटेक बस स्टैंड सहित अन्य 10 प्रस्तावों को चर्चा के लिए सदन में रखा गया था। शुरुआत में हाईटेक बस स्टैंड के मुद्दे पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान कांग्रेसी पार्षदों ने महापौर पर निशाना साधते हुए सांसद से महापौर तक पहुंचने की बात कह दी।

35 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज

इस मामले में महापौर मधुसूदन यादव ने कांग्रेसी सांसदों के तंज का जवाब देते हुए कहा कि जनता द्वारा उन्हे सेवा के लिए जिस भी पद पर जिम्मेदारी दी जा रही है इसमें वह खरे उतर रहे हैं। महापौर ने कहा कि जनता ने उन्हें महापौर के चुनाव में 35 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कराया है। उन्होंने कांग्रेसी पार्षदों की बोलती यह कह कर बंद कर दी कि जनता ने उन्हे सांसद के बाद महापौर चुना है, कांग्रेसी पार्षदों ने नहीं।

सफाई के मामले में जमकर हुआ हंगामा
बैठक में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस के पार्षदों ने सफाई व्यवस्था का मुद्दा उठा कर इस मामले में पैसे का दुरुपयोग का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि शहर के ठेका सफाई वार्डों में सत्तापक्ष द्वारा अनुबंध का उत्तर नहीं दिया गया है।

वाहनों के इस्तेमाल को भी गलत ठहराया

विपक्षी पार्षदों ने कहा कि अनुबंध के अनुसार ठेकेदारों को सप्ताह में तीन दिन नालियों व नुक्कड़ों में दवाई का छिड़काव करना है। वहीं वार्डों के पार्षदों से प्रमाण पत्र लेना है। वाबजूद इसके ठेकेदार अनुबंध का पालन नहीं कर रहे हैं। इस दौरान कुछ पार्षदों ने ठेका वाले वार्डों में निगम के वाहनों के इस्तेमाल को भी गलत ठहराया।

शाम 6 बजे सदन से वाक आउट

सदन में 10 प्रस्ताव को चर्चा के लिए रखा गया था। इस दौरान हाईटेक बस स्टैंड, अधोसंरचना मद से कलक्टोरेट के सामने फ्लाई ओवर के नीचे पार्किंग व्यवस्था, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य शासन वित्त विभाग द्वारा वित्तीय संरचना के संबंध में सहमति और आईएचएसडीपी योजना के अंतर्गत पेन्ड्री में निर्मित आवास के बाह्य विकास कार्य का भुगतान विषय की चर्चा पर विपक्षी दल कांग्रेस के पार्षदों ने आपत्ति जाहिर करते हुए इन विषयों को जल्दबाजी में लाए गए प्रस्ताव कहते हुए विरोध दर्ज कराया। इस चारों प्रस्ताव को बहुमत के आधार पर पारित किया गया। कांग्रेसी पार्षदों ने विरोध पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाकर शाम 6 बजे सदन से वाक आउट कर दिया।

दो विषय वापस, अन्य बहुमत के आधार पर पास
बैठक में इसके अलावा सदर नाका स्टेशन रोड की दुकान क्रमांक 5 भूतल में लीज की अवधि बढ़ाने और स्वरुप परिवर्तन की स्वीकृति के अलावा दुकान क्रमांक 6 प्रथम तल को लॉज में नवीनीकरण व लीज की अवधि बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था। दोनो प्रस्ताव को अगले बैठक के लिए स्थगित किया गया है।

पेंशन के आवेदन की स्वीकृति
वहीं अन्य विषय निजी पानी टंैकर की राशि वृद्धि, मोहारा मेला पसरा टैक्स में वृद्धि, लोक सेवा केन्द्र से प्राप्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदन की स्वीकृति और मिशन क्लीन सिटी को नगर निगम में लागू करने के प्रस्तावों को बहुमत के आधार पर पास किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो