समय से पहले स्कूल से गायब हो गई थी महिला टीचर, DEO ने थमा दिया नोटिस, तीन का काटा वेतन

शासकीय स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी जारी है। इस पर डीईओ ने कड़ी आपत्ति जताते हुए व्यवस्था सुधारने के लिए वेतन काटने व कारण बताओ नोटिस जारी करने की कार्रवाई की है। इससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

राजनांदगांव. शासकीय स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी जारी है। इस पर डीईओ ने कड़ी आपत्ति जताते हुए व्यवस्था सुधारने के लिए वेतन काटने व कारण बताओ नोटिस जारी करने की कार्रवाई की है। इससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी निरीक्षण के लिए मॉडल स्कूल का तमगा प्राप्त पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी पूर्व माध्यमिक शाला जांच के लिए पहुंचे। यहां उच्च वर्ग शिक्षक पुष्पा ठाकुर, उषा यादव, तिलोत्तमा साहू विद्यालयीन समय पर अनुपस्थित मिले। इन शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश डीईओ द्वारा दिया गया। वहीं स्कूल को शासन द्वारा निर्देशित दो पालियों में संचालित करने का भी निर्देश दिए। यहां सुबह पाली की स्कूल लगने में देरी में हो रही है। (Rajnandgaon government school)

उत्तर-पुस्तिका जांचने में देरी, नोटिस
रेंगाकठेरा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जांच परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं समय पर जांचकर विद्यार्थियों को नहीं दिखाए जाने के कारण व्याख्याता प्रीति बाला श्रीवास्तव व वेणुगोपाल साहू को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। प्राचार्य को व्यवस्था सुधारने कड़े निर्देश दिए।

विद्यार्थियों को दिया गया टिप्स
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पारागांवखुर्द में विद्यार्थियों से संपर्क कर अध्ययन अध्यापन के गतिविधि का अवलोकन किया। पूर्व माध्यमिक विभाग में मध्याह्न भोजन के संबंध में अभिभावकों से चर्चा की। शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों से भी चर्चा की। कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डोंगरगढ़ में कक्षा 10वीं एवं 12वीं के छात्राओं से रूबरू हुए एवं उनकी समस्याओं का निराकरण किया। अच्छे अंक पाने के लिए टिप्स दिए। परीक्षा में सफलता के लिए सूत्र बताए गए और विद्यार्थियों के पांच लक्षण को रोचक ढंग से कहानियों के माध्यम से बताया।

समय से पहले गायब हो गईं थी शिक्षिका
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरमुंदा में शिक्षकों से चर्चा की एवं समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए प्राचार्य एवं स्टाफ को निर्देशित किया। 4 बजे से पूर्व विद्यालय छोडऩे के लिए विद्यालय के व्याख्याता राधिका उईके को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned