#Food Poisoning: चना भाजी खाकर एक ही परिवार के 15 सदस्य बीमार, छह बच्चे भी शामिल

घुमका थाना क्षेत्र के ग्राम चवेली निवासी पटेल परिवार में गुरुवार को चना भाजी की सब्जी खाऩे के बाद सदस्यों की तबीयत बिगडऩे लगी। 15 सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 08 Jun 2017, 11:05 PM IST

राजनांदगांव. घुमका थाना क्षेत्र के ग्राम चवेली निवासी पटेल परिवार में गुरुवार को भोजन में चना भाजी की सब्जी बनी थी। परिवार के सभी सदस्यों ने यह सब्जी खाई। इसके बाद एक के बाद एक परिवार के सदस्यों की तबीयत बिगडऩे लगी। उल्टी, पेट दर्द की शिकायत के बाद परिवार के सभी 15 सदस्यों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्टी और चक्कर आने की शिकायत

भर्ती मरीजों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। एक के बाद एक बच्चों को उल्टी और चक्कर आने की शिकायत के बाद परिवार में खलबली मच गई। परिवार के बड़े सदस्य भी उल्टी करने लगे। पेट में दर्द होने पर कराहने लगे। पड़ोसियों को खबर लगी तो आनन-फानन में सभी को सीधे मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया।

सभी का उपचार चल रहा
अजीत पटेल 57 वर्ष और उसकी पत्नी 53 साल हिरौंदी बाई के साथ ही बेटा लल्लू पिता अजीत 40 वर्ष, 32 साल महेश पिता अजीत, 38 साल थानू पिता अजीत के साथ 4 साल बीना पिता थानू पटेल, 5 साल ऋतिक पिता थानू, 3 साल पूजा पिता थानू पटेल और 3 साल दुर्गा पिता महेश पटेल, 2 साल गीतांजली पिता महेश पटेल का इलाज जारी है। वहीं पटेल परिवार की बहू सजनी पति महेश पटेल, हेमबाई पति लल्लू पटेल और सेमिता पति थानू पटेल और लल्लू की बेटी मीना बाई16 साल का भी उपचार चल रहा है।

खाने के दौरान कोई तकलीफ नहीं हुई
पीडि़तों ने बताया कि दिन में चना भाजी बनाकर खाए थे। खाने के दौरान कोई तकलीफ नहीं हुई। शाम को अचानक चक्कर आने व पेट में दर्द की शिकायत के कारण भर्ती होना पड़ा। डॉक्टरोंं का कहना है कि खाने-पीने में लापरवाही के चलते ऐसी स्थिति बनी होगी यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। कोई और कारण भी हो सकता है।
Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned