अस्पताल के कपड़े धुलेंगी मशीन से, 8 दैनिक वेतनभोगी हो जाएंगे बेरोजगार 

अस्पताल के कपड़े धुलेंगी मशीन से, 8 दैनिक वेतनभोगी हो जाएंगे बेरोजगार 
#Health, Medical college hospital, Hospital laundry, Machine wash

Satyanarayan Shukla | Publish: Jun, 01 2017 11:07:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मेनुअल तरीके से समय पर कपड़े की धुलाई नहीं होने से अब मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन की ओर से मशीन से धुलाई की तैयारी की जा रही है।

राजनांदगांव. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हर माह 20 से 25 हजार कपड़े धुलाई के लिए निकलते हैं। मेनुअल तरीके से समय पर कपड़े की धुलाई नहीं होने और समय पर नहीं मिलने की वजह से अब प्रबंधन की ओर से आधुनिक तरीका अपनाते हुए मशीन से धुलाई की तैयारी की जा रही है।

टेंडर बुलाकर मशीन से धुलाई का काम

टेंडर जारी करने की तैयारी है। इस तरह 10 कर्मचारियों के हाथों से काम छीन जाएगा। अस्पताल प्रबंधन की ओर से मशीन से कपड़ों की धुलाई कराने के लिए टेंडर करने डीन से पत्राचार किया गया है। डीन के माध्यम से स्वशासी समिति से इसका निर्माण होगा। इसके बाद टेंडर बुलाकर मशीन से धुलाई का काम शुरू किया जाएगा।

दैनिक वेतन भोगी के सामने काम का संकट
गौरतलब है कि वर्तमान में दो नियमित और 8 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के माध्यम से कपड़ों की धुलाई कराई जाती है। कपड़ा अधिक होने की वजह से ये समय पर नहीं दे पाते। इस वजह से विशेषकर ऑपरेशन थियेटर में दिक्कत हो जाती है। नियमित कर्मचारी के पीछे हर माह 56 हजार रुपए और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के वेतन में 60 हजार रुपए और सामानों की खरीदी में हर माह 25 हजार रुपए खर्च होने की जानकारी डीन को दी गई है। इस तरह नया टेंडर होने से नियमित और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के सामने काम का संकट होगा।

डीन को पत्र भेजा गया है
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्टीवर्ड देवेन्द्र तिवारी ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर सहित अन्य वार्डों में रोज साफ-सुथरे नए कपड़ों की जरूरत पड़ती है। इसलिए मेनुअल तरीके से काम कराना मुश्किल हो रहा है। अब मशीन से धुलाई कराने टेंडर करेंगे।
 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned