आईजी ने किया निरीक्षण, सामने आई आवास की समस्या

आईजी ने किया निरीक्षण, सामने आई आवास की समस्या
faced housing problem

Ashish Gupta | Publish: Jun, 05 2015 11:55:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

आईजी के पुलिस लाइन निरीक्षण के दौरान पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की आवास की समस्या सामने आई है। करीब 75 प्रतिशत कर्मचारी किराए के मकानों में रह रहे हैं।

राजनांदगांव. जिले में तैनात पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की प्रमुख समस्या आवास की है। अब भी तकरीबन 75 प्रतिशत कर्मचारी किराए के मकानों में रह रहे हैं। पुलिस विभाग द्वारा वनांचल सहित शहर में तैनात पुलिस कर्मियों को आवासीय सुविधा मुहैया नहीं करा पा रही है। इससे पुलिस कर्मी मुख्यालयों में नहीं रह पा रहे। यह प्रमुख समस्या दुर्ग रेंज के आईजी प्रदीप गुप्ता द्वारा लगाए गए दरबार में सामने आई है।

इसके अलावा जवानों की अन्य समस्याओं से आईजी वाकिफ हुए। पुलिस लाइन में शुक्रवार को समस्याएं सुनने के साथ ही आईजी ने जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली में आने वाली समस्याओं के संबंध में सुझाव भी मांगे। उन्होंने पुलिस थानों को सेवा केंद्र बनाकर जनता का विश्वास जीतकर काम करने की नसीहत दी। इस दौरान एसपी सुंदरराज पी, एएसपी शशिमोहन सिंह सहित सभी थानेदार व अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

दिक्कतों से वाकिफ
ज्ञात हो कि आईजी गुप्ता रूटीन निरीक्षण के लिए राजनांदगांव पहुंचे थे। इसके तहत उन्होंने जिला पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के लिए समस्या दरबार लगाया। इसका उद्देश्य था कि पुलिस कर्मचारियों की निजी समस्या से सीधेतौर पर रूबरू होना और उन्हें कार्यक्षेत्र में आने वाली दिक्कतों को जानकर उसे दूर करने मिलजुलकर प्रयास करना। इससे पहले सुबह आईजी ने पुलिस लाइन में पुलिस जवानों का परेड निरीक्षण करने के बाद विभिन्न शाखाओं में जाकर पूछताछ किए। इसके बाद शाम को आई बसंतपुर थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned