Breaking : पदयात्रा की शुरूआत करते हुए भूपेश ने कहा, बिना विजन वाली भाजपा ने मुद्दे भी कांग्रेस से चुराए

Dakshi Sahu

Publish: Nov, 15 2017 03:04:49 (IST)

Rajnandgaon, Chhattisgarh, India
Breaking : पदयात्रा की शुरूआत करते हुए भूपेश ने कहा, बिना विजन वाली भाजपा ने मुद्दे भी कांग्रेस से चुराए

भूपेश बघेल ने आज यहां कहा कि छत्तीसगढ़ में हर ओर अराजकता का माहौल है और जनता पिछले 14 सालों से काबिज भाजपा सरकार से ऊब चुकी है।

राजनांदगांव.प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज यहां कहा कि छत्तीसगढ़ में हर ओर अराजकता का माहौल है और जनता पिछले 14 सालों से काबिज भाजपा सरकार से ऊब चुकी है। उन्होंने साल 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा का झूठ जनता के सामने आ गया है। उन्होंने भाजपा को बिना विजन वाली पार्टी करार देते हुए कहा कि उसने सारे मुद्दे कांगे्रस से चुराए हंै।

इंदिरा जन अधिकार पदयात्रा पर निकले बघेल ने आज पदयात्रा की शुरूआत राजनांदगांव जिले के सुकुलदैहान से की। रास्ते में बजरंगपुर नवागांव में पत्रिका संवाददाता ने उनसे बात की। बघेल ने कहा कि देश की लौह महिला के नाम से विख्यात पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने देश की मजबूती के लिए काम किया था। उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। परमाणु परीक्षण का कार्य उन्हीं के कार्यकाल में शुरू हुआ।

इसके अलावा प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू द्वारा अधूरा छोड़े गए देश के विकास की परिकल्पनाओं को उन्होंने पूरा किया था। बघेल ने कहा कि देशभर में इंदिरा गांधी की जन्मशती वर्ष पर जन अधिकार यात्रा निकाली जा रही है और देश की भाजपा सरकार की खामियों के साथ ही स्थानीय स्तर पर राज्य सरकार की नाकामी से जनता को अवगत कराने का काम किया जा रहा है।

जीतने वालों को ही टिकट
2018 के चुनाव में कांगे्रस के टिकट वितरण के फार्मूले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बघेल ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता इस पर गहन मंथन करेंगे और जीतने वालों को ही टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बेहतर फार्मूला तय किया था। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि पहले चरण में इसी फार्मूले के तहत टिकट बांटे गए थे और ज्यादा से ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिलीं, लेकिन बाद में इस फार्मूले में ढील देने के कारण कांग्रेस को बाद के चरण में नुकसान उठाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि इस बार पिछली बार जैसी गलती नहीं दोहराई जाएगी।

जोगी कांग्रेस का वजूद नहीं
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बघेल ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से ही होगा। उन्होंने जोगी कांग्रेस की चुनावी मौजूदगी से इंकार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में क्षेत्रीय पार्टियों का कोई वजूद नहीं रहता, यह पहले भी साबित हो चुका है और आने वाले वक्त में भी ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा कि यह भीतरघातियों की पार्टी है, जो अब पार्टी से बाहर हो गई है, ऐसे में इस बार भाजपा को हराकर कांग्रेस की जीत होगी।

सब कुछ चोरी का
बघेल ने कहा कि भाजपा के पास विकास का कोई विजन नहीं है। सब कुछ चोरी का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने समर्थन मूल्य में धान खरीदी की शुरूआत की तो भाजपा ने इसे आगे बढ़ाने का काम किया। कांग्रेस ने 250 रूपए बोनस की बात की तो इन लोगों ने 270 रूपए की बात कर दी। हमने 2 हजार रूपए समर्थन मूल्य का वादा किया, इन्होंने इसे सौ रूपए बढ़ाकर 21 सौ रूपए कर दिया। इस तरह इनकी हर योजना चोरी की है।

स्वास्थ्य सेवा बदहाल
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बघेल ने मंगलवार को समय पर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पाने के कारण हुई छुरिया क्षेत्र की एक गर्भवती की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में एक गर्भवती की इस तरह से मौत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में कैसी स्वास्थ्य सुविधाएं हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned