आकाशीय बिजली ने ले ली 20 मवेशियों की जान

आकाशीय बिजली ने ले ली 20 मवेशियों की जान
Lightning took the lives of 20 cattle

Satyanarayan Shukla | Updated: 09 Oct 2016, 11:13:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

नगर से 3 किलोमीटर दूर ग्राम गोंकना में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 20 मवेशियों की मौत हो गई। मवेशियों की मौत से लोगों में दहशत का माहौल है।

राजनांदगांव/गंडई पंडरिया. नगर से 3 किलोमीटर दूर ग्राम गोंकना में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 20 मवेशियों की मौत हो गई। कुछ दूरी पर चरवाहा भी खड़ा था, लेकिन बिजली की चमक देखकर उसने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। मवेशियों की मौत से लोगों में दहशत का माहौल है।

पशु मालिकों को राहत दिलाने का आश्वासन
घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के जनपद सदस्य और जनपद उपाध्यक्ष खम्हन ताम्रकार और ग्राम गोंकना के सरपंच उमेंदी साहू घटना स्थल पहुंचे। जनपद उपाध्यक्ष ताम्रकार ने पशु मालिकों को राहत देते हुए दुधारू गाय की मौत पर 30 हजार, बैल मालिकों को 25 हजार व बछड़े की मौत पर 7 हजार रुपए दिलाने का आश्वासन दिया। 

फरहद में करंट लगने से दो मवेशी मृत
राजनांदगांव शहर से लगे फरहद गांव में संचालित एक पशु आहार फैक्ट्री तक बिजली पहुंचाने लगाए गए ट्रांसफार्मर में करंट दौडऩे से पास से गुजर रहे दो मवेशी चपेट में आ गए। दोनों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में कैसे करंट दौड़ गई। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned