scriptदिल्ली की तर्ज पर इस जिले में सीलिंग की बड़ी कार्रवाई, 11 दुकानों में जड़ा ताला | Rajnandgaon Municipal corporation sealing | Patrika News

दिल्ली की तर्ज पर इस जिले में सीलिंग की बड़ी कार्रवाई, 11 दुकानों में जड़ा ताला

locationराजनंदगांवPublished: Mar 10, 2018 12:00:19 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुकानों के नीलामी का बकाया राशि जमा नहीं करने पर निगम प्रशासन ने दुकानों को सील करने की कार्रवाई शुरु की है।

patrika
राजनांदगांव. दुकानों के नीलामी का बकाया राशि जमा नहीं करने पर निगम प्रशासन ने दुकानों को सील करने की कार्रवाई शुरु की है। निगम के राजस्व अमला द्वारा शुक्रवार को नया बस स्टैंड के पास के 11 दुकानों पर तालाबंदी की गई है। इस मामले को सबसे पहले पत्रिका ने खबर प्रकाशित कर निगम प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया था।
राशि का भुगतान नहीं किया गया
पत्रिका की खबर बाद निगम का राजस्व अमला कार्रवाई करने जुट गया है। गौरतलब है कि निगम प्रशासन द्वारा स्वरोजगार दिलाने कई जगहों पर दुकानों का निर्माण किया गया है। इन दुकानों को खुली नीलामी के तहत व्यापारियों के पास बेचा गया है। दुकानदारों द्वारा नीलाम की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है।
11 दुकानों पर लगाया गया ताला
निगम ने 9 फरवरी को इनको 15 दिन के अंदर बकाया राशि जमा करने नोटिस जारी किया था। राजस्व अधिकारी सुरेन्द्र साव ने बताया कि लंबे समय से दुकान प्रीमियम राशि जमा नहीं करने पर शुक्रवार को नया बस स्टैण्ड स्थित व्यवसायिक परिसर की दुकान नंबर 2, 3, 6, 7, 11, 12, 13, 15, 18, 24, 25 कुल 11 दुकानों में ताला लगाने की कार्रवाई की गई।
इन जगहों की दुकानों पर कार्रवाई
उन्होने बताया कि सन 2013, 14, 15 व 2016 में खुली नीलामी के अंतर्गत दुकानदारों को बेचा गया। नीलाम के बाद 84 दुकानों का खरीददारों ने बकाया राशि जमा नहीं किया है। जिसमें रेलवे स्टेशन के पास कामप्लेक्स का 30 दुकान, हाटबाजार का 15 दुकान, पुराना गंज मंडी चौक का 35 दुकान और नया बस स्टैंड के पास का 22 दुकान शामिल है।
3 करोड़ रुपए से अधिक बकाया
इन दुकानों का बकाया राशि 3 करोड़ रुपए से अधिक है। आयुक्त नगर निगम अश्वनी देवांगन ने बताया कि नोटिस जारी करने के बाद गिने चुने दुकानदारों ने कुछ राशि जमा किया है। राशि जमा नहीं करने पर नया बस स्टैंड के पास की दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है। बकाया राशि जमा नहीं करने पर अन्य जगहों के दुकानों को भी सील किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो