scriptआलीशान निजी अस्पतालों को छोड़ इस निगम के कमिश्नर ने पत्नी के प्रसव के लिए चुना सरकारी अस्पताल | Rajnandgaon nagar nigam | Patrika News
राजनंदगांव

आलीशान निजी अस्पतालों को छोड़ इस निगम के कमिश्नर ने पत्नी के प्रसव के लिए चुना सरकारी अस्पताल

आयुक्त देवांगन ने बताया कि उनको सरकारी अस्पताल की सुविधाओं और यहां के चिकित्सकों पर निजी से ज्यादा भरोसा है

राजनंदगांवJan 03, 2018 / 12:10 pm

Dakshi Sahu

patrika
राजनांदगांव. नगर निगम के आयुक्त अश्विनी देवांगन के घर खुशियां आई हैं। यह खबर इस लिहाज से भी बेहतर है कि उन्होंने अपनी पत्नी के प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल (मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव) को चुना। मंगलवार सुबह ऑपरेशन से उनकी पत्नी को बेटा हुआ है। यह उनका दूसरा बेटा है।
आयुक्त देवांगन ने बताया कि उनको सरकारी अस्पताल की सुविधाओं और यहां के चिकित्सकों पर निजी से ज्यादा भरोसा है, इसीलिए उन्होंने निजी में जाने कम बजाए यहीं रहना उचित समझा।

उन्होंने बताया कि उनका पहला बेटा भी उनके कवर्धा में पदस्थ रहने के दौरान कवर्धा के जिला चिकित्सालय में पैदा हुआ था। पहला बेटा भी ऑपरेशन से हुआ था। फिलहाल अस्पताल में जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
सीएम ने दिया था संदेश
इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी पुत्रवधु को रायपुर के सरकारी अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराकर लोगों की सरकारी अस्पताल पर भरोसा दिखाने का संदेश दिया था। बता दें कि सरकारी अस्पतालों की गुणवत्ता को लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है। ताकि आम लोगों को गुणवत्ता युक्त चिकित्सा सुविधा मिल सके।
छात्रवृत्ति के लिए होगा अब ई पंजीयन
संचालनालय लोक शिक्षा शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कक्षा पहली से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं का पंजीयन बीईओ लॉगिन से किया जाएगा। इसके अंतर्गत प्रत्येक विकासखंड में बीस-बीस व्यक्ति एक बार में बीईओ लॉगिन में कार्य कर पाएंगे। इसके लिए एनआईसी द्वारा विकासखंडवार आईडी एवं पासवर्ड भी जनरेट भी किए जाएंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर शालाओं का पंजीयन एवं एंट्री कराने के कार्य को पूरा कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने नवमीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं की एंट्री के लिए शालाओं को अपने-अपने पोर्टल का अवलोकन कर जारी किए जा रहे निर्देशों के अनुसार विद्यार्थियों के पंजीयन कार्य को पूरा करने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो