नशे की लत से कई मौतें, भड़के युवाओं ने शराब दुकान में लगाई आग

पुलिस ने इस (Rajnandgaon News) मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज (Crime) कर लिया है।

राजनांदगांव/खैरागढ़. खैरागढ़ स्थित एक शराब दुकान में कुछ युवकों ने तोडफ़ोड़ कर आगजनी की घटना (Crime) को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस (Rajnandgaon News) मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इनमें चार बालिग और 3 नाबालिग शामिल हैं।

इस वजह से शराब दुकान में लगाई आग
सभी आरोपी शहर के पिपरिया वार्ड के रहवासी हैं। संकल्प क्रंाति युवा संगठन के माध्यम से युवा नशा मुक्ति अभियान भी चला रहे हैं। वार्ड में शराब के नशे में कई मौते होने से युवा काफी ज्यादा क्षुब्ध हैं। बताया गया कि संगठन ने सरकार से शराबबंदी के मामले और अवैध शराब बिक्री को लेकर भी ज्ञापन सौंपने सहित अन्य अभियान चला रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने मामले की जांच के बाद हर्षवर्घन वर्मा पिता बंशीलाल पिपरिया, जगेन्द्र वर्मा पिता भानुप्रताप, डागेश्वर वर्मा पिता संतराम और भीषम वर्मा पिता सनत के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया । सभी युवा कालेज और स्कूली छात्र बताए गए हैं।

मुख्यमंत्री को कोसते हुए युवाओं ने की नारेबाजी
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम को स्थानीय देशी शराब दुकान पहुंचे संकल्प युवा क्रंाति के युवाओं ने काफी हंगामा मचाया था। मुख्यमंत्री सहित सरकार को कोसते युवाओं ने वहां जमकर नारेबाजी करते बकायदा इसकी विडियोग्राफी कराई। हाथ में केरोसीन की बाटल लेकर पहुंचें इन युवाओं ने देशी शराब दुकान में केरोसीन छिड़ककर आग भी लगा दी। काफी सामानों को तोडफ़ोड़ कर दिया।

थाने लाने के बाद सभी आरोपियों के नाबालिग होने की खबर पर पुलिस भी सन्न रह गई थी। सभी के पालकों को बुलाया गया जिसके बाद 4 युवा बालिग निकले जबकि तीन नाबालिग के तौर पर पहचान की गई।

पुलिस ने मामले की तफ्तीश की तब इनकी कारगुजारी सामने आई। भविष्य में इस तरह की घटना को रोकने आखिरकार पुलिस ने सातों युवकों पर धारा 436, 147, 149 के तहत मामला दर्ज कर लिया युवाओ को जेल भेजने की कार्यवाही भी जारी थी।


आबकारी विभाग की लापरवाही के चलते शहर के धरमपूरा स्थित शराब दुकान में रोजाना किसी न किसी प्रकार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। आबकारी विभाग के नाम पर ग्रामीणों को शराब लेने के बहाने रास्तो में रोककर लूटने, दुकानों मे कार्यरत सुरक्षाकर्मियों द्वारा लगातार अवैध शराब की बिक्री की शिकायते सामने आ रही है। अंचल में पदस्थ एक मात्र आबकारी अधिकारी के रवैये से भी इलाके में भारी आक्रोश है।

शराब दुकान मे तोडफ़ोड़ और आगजनी के आरोपियों पर मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया है। आबकारी विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। उच्चाधिकारियों को भी मामले की जानकारी दी गई है।
पुष्पेन्द्र नायक, एसडीओपी खैरागढ़

 

Rajnandgaon News : इन खबरों को जरूर पढ़ें

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों तथा LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned