51 में से सिर्फ 18 पार्षद करेंगे सवाल, बाकी बढ़ाएंगे सदन की शोभा

51 में से सिर्फ 18 पार्षद करेंगे सवाल, बाकी बढ़ाएंगे सदन की शोभा
Rajnandgaon:Only 18 out of 51 questions would councilor

Satyanarayan Shukla | Publish: Dec, 14 2016 12:23:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक गुरुवार को है। सदन की चर्चा में भाग लेने 51 में से सिर्फ 18 पार्षदों ने ही नाम दर्ज कराया है।

राजनांदगांव.नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक गुरुवार को है। सदन की चर्चा में भाग लेने 51 में से सिर्फ 18 पार्षदों ने ही नाम दर्ज कराया है। अन्य पार्षद   मूकदर्शक बन कर सदन की शोभा बढ़ाएंगे। शहरवासियों ने अपने वार्डों की समस्याओं को निगम प्रशासन के सामने रखने पार्षद चुने हैं, लेकिन चर्चा में भाग लेने पार्षद गंभीरता नहीं दिखाते। पार्षदों की चुप्पी की वजह से वार्डों की समस्या सदन तक नहीं पहुंच पाती। पिछले कुछ समय से निगम में सामान्य सभा की बैठक विधानसभा की तर्ज पर हो रही है।

18 पार्षदों ने किया आवेदन
चर्चा में भाग लेने वाले पार्षदों को पहले ही निगम अध्यक्ष के पास सवाल व नाम का आवेदन देना पड़ता है। इस बैठक की चर्चा में भाग लेने सिर्फ 18 पार्षदों ने आवेदन किया है। चर्चा में भाग लेने कांग्रेस के 10, भाजपा के 4 और जोगी कांग्रेस के भी 4 पार्षदों ने आवेदन किया है। आवेदन किए पार्षदों का लाट के जरिए नंबर निकाला जाएगा। लाट के अनुसार पार्षद सभा में नंबर के हिसाब से चर्चा में भाग लेंगे। एक -एक पार्षद दो-दो सवाल करेंगे। सत्तापक्ष द्वारा शहर विकास के मुद्दों के अलावा नया बस स्टैंड को हाइटेक बनाने का प्रस्ताव लाया जा रहा है।  

10 प्रस्तावों पर होगी चर्चा
साढ़े 5 करोड़ की लागत से विकास किया जाएगा। कलक्टोरेट के सामने  पार्किंग, पीएम आवास योजना के  संबंध में चर्चा, आईएचएसडीपी योजना के तहत निर्मित आवासों के बाह्य विकास, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदनों की स्वीकृति, मोहारा मेला पसरा टैक्स नि:शुल्क करने विचार, स्टेशन रोड के दुकान नंबर 5 की लीज अवधि बढ़ाने, दुकान क्रमांक 6 प्रथम तल को लॉज में नवीनीकरण करने, निजी पानी टंैकर की राशि में वृद्धि, मिशन क्लीन सिटी को शहर में लागू करना शामिल है। सभापति शिववर्मा ने बताया कि बैठक में शहर विकास सहित 10 अन्य विषयों पर चर्चा होगी। चर्चा में भाग लेने 18 पार्षदों ने आवेदन किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned