scriptमलेशिया में नौकरी लगाने के नाम पर पौने 3 लाख की ठगी | Rajnandgaon Police arrest in international fraud | Patrika News
राजनंदगांव

मलेशिया में नौकरी लगाने के नाम पर पौने 3 लाख की ठगी

मलेशिया में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजनंदगांवApr 07, 2019 / 03:50 pm

Dakshi Sahu

patrika

मलेशिया में नौकरी लगाने के नाम पर पौने 3 लाख की ठगी

राजनांदगांव. मलेशिया के सेमी डर्मी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी द्वारा प्रार्थी से पौने तीन लाख रुपए की ठगी की गई थी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अटल विहार कॉलोनी पेंड्री निवासी 45 वर्षीय भूषण तिवारी पिता सदन तिवारी ने 19 मार्च को लालबाग थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 3 मई 2018 से 17 जुलाई 2018 के मध्य सुनील सिंग पिता मख्खन सिंह उम्र 40 वर्ष व दिव्या गिल निवासी 103 स्कूल के सामने ठण्डी 21/23 एनपी रायसिंग नगर गंगानगर राजस्थान द्वारा मलेशिया के सेमी डर्मी कम्पनी मे नौकरी लगाने एवं वीजा दिलाने के नाम पर अलग अलग किस्तों मे 2 लाख 77 हजार रुपए की ठगी की गई है।
टीम बना कर राजस्थान किया रवाना
शिकायत बाद लालबाग पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी कमलोचन कश्यप के मार्गदर्शन, एएसपी यूबीएस चौहान के दिशानिर्देश सीएसपी अनुप लकड़ा के नेतृत्व में लालबाग की एक विशेष टीम बनाकर आरोपी पतातलाश के लिए राजस्थान रवाना किया गया। टीम द्वारा संबधित थाना रायसिंग नगर जिला श्रीगंगा नगर राजस्थान की सहायता से आरोपी के पता ठिकने मे रेड कार्रवाई की गई और आरोपी सुनील सिंग को पकड़ कर पुलिस यहां लाई।
मलेशिया में नौकरी करता था आरोपी
लालबाग टीआई आर्शीवाद रहटगांवकर ने बताया कि पूछताछ में आरोपी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रार्थी भूषण तिवारी से जान पहचान होने की बात बताई । टीआई रहटगांवकर ने बताया कि आरोपी पूर्व में मलेशिया मे रहकर नौकरी कर वापस भारत आया था। आरोपी द्वारा इसी बात का हवाला देकर विश्वास में लेकर मलेशिया मे सेमी डर्मी कम्पनी मे नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी से अलग अलग किस्तों मे 2 लाख 77 हजार लिया था। प्रार्थी द्वारा आरोपी के उपर दबाव बनाया गया जिस पर आरोपी ने अपने अन्य मोबाईल नम्बर से अपने आपको आरोपी की बहन दिव्या गिल बताकर लगातार प्रार्थी को धोखे मे रखा। मामले मे आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया। कार्रवाई में लालबाग टीआई आशीर्वाद राहटगांवकर, उप निरीक्षक कृष्ण कुमार बघेल, सीमा राजपूत, आरक्षक मनीष मानिकपुरी, आरक्षक मनीष वर्मा शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो