Video: यहां पुलिस का पूरा अमला डूबा हनुमान की भक्ति में, SP से लेकर कांस्टेबल सबने कहा थैंक्यू गॉड

एसपी समेत पुलिस के सारे अधिकारियों और कर्मचारियों ने घंटों बैठकर बल और बुद्धि के देवता भगवान श्रीहनुमान की पूजा की। सुंदरकांड का पाठ किया और आरती की।

By: Dakshi Sahu

Published: 15 Nov 2018, 04:17 PM IST

राजनांदगांव. आमतौर पर पुलिस का चेहरा बेहद सख्त और रूखा माना जाता है लेकिन गुरूवार को राजनांदगांव पुलिस बेहद धार्मिक अंदाज में नजर आई। एसपी समेत पुलिस के सारे अधिकारियों और कर्मचारियों ने घंटों बैठकर बल और बुद्धि के देवता भगवान श्री हनुमान की पूजा की। सुंदरकांड का पाठ किया और आरती की।

इसके बाद कन्या भोज का आयोजन किया गया। प्रसादी बांटी गई। दरअसल, तकरीबन हर चुनाव में अपने साथियों के साथ होने वाले हादसों से गमगीन होने वाली पुलिस ने इस बार शांतिपूर्ण चुनाव होने पर भगवान का शुक्रिया अदा करने का कार्यक्रम आयोजित किया।

 

माओवाद प्रभावित राजनांदगांव जिले में 12 नवम्बर को पहले चरण में मतदान हुआ है। जिले की पांच विधानसभा सीटों के छह सौ से ज्यादा मतदान केन्द्र माओवाद प्रभावित माने गए हंै। नक्सल बहिष्कार की धमकी के बीच यहां मतदान को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों की सौ कंपनियां लगाई गई थीं।

इसके अलावा जिले में पहले से तैनात आईटीबीपी और जिला पुलिस बल के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में लगे थे। हर बार चुनाव के दौरान नक्सलियों की करतूत के चलते हादसे होते रहे हैं और इससे फोर्स और मतदान दल को नुकसान उठाना पड़ता रहा है लेकिन इस बार जिले में ऐसा कुछ नहीं हुआ और मतदान भी बेहतर रहा।

हुआ भक्तिमय आयोजन
बिना हादसे के शांतिपूर्ण चुनाव होने पर शहर कोतवाली के दायरे में आने वाले चिखली पुलिस चौकी में गुरूवार को रामायण के सुंदरकांड के पाठ का आयोजन रखा गया। शहर कोतवाल वीरेन्द्र चतुर्वेदी और चिखली चौकी प्रभारी लालमुनाई सिंह ने बताया कि भगवान श्रीहनुमान की कृपा से सब कुछ अच्छा निपट गया, इसलिए उन्होंने भगवान की पूजा का आयोजन किया है। इस दौरान सुंदरकांड के पाठ के साथ हवन पूजन किया गया। कन्या भोज कराकर शक्ति की देवी की आराधना की गई। इसके बाद प्रसादी का वितरण किया गया।

पूरा अमला हुआ शामिल
भक्तिमय आयोजन में पूरा पुलिस अमला शामिल हुआ। पुलिस विभाग के कप्तान कमललोचन कश्यप के अलावा एएसपी राजेश अग्रवाल, एएसपी (नक्सल) वायपी सिंह, एएसपी सुरेशा चौबे, सीएसपी प्र्रशांत शुक्ला सहित विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने इस मौके पर अपनी उपस्थिति देकर भगवान का आशीर्वाद लिया।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned