झीरम घाटी हमले के तार जुड़े राजनांदगांव से, कर्मा के PSO से लूटा गया एके-47 राइफल नक्सलियों से किया बरामद

एके-47 को माओवादियों ने बस्तर के झीरम में कांग्रेस नेताओं पर हमले और हत्या के बाद बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा के पीएसओ से लूटा था। (Jhiram ghati naxal attack in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Updated: 29 May 2020, 12:41 PM IST

राजनांदगांव. महीने की शुरुआत में राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र में मार गिराए गए 4 माओवादियों के पास से बरामद एके-47 राइफल और एसएलआर की पहचान कर ली गई है। एके-47 को माओवादियों ने बस्तर के झीरम में कांग्रेस नेताओं पर हमले और हत्या के बाद बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा के पीएसओ से लूटा था।

राजनांदगांव जिले के मानपुर से करीब छह किलोमीटर दूर परधोनी बुकमरका गांव से सटे पहाड़ी पर मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो महिलाओं सहित 4 इनामी हार्डकोर माओवादियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए थे। मौके से पुलिस ने चार माओवादियों के शव बरामद किए थे। साथ ही एक नग एके 47 राइफल, एक नग एसएलआर राइफल और दो नग 12 बोर बंदूक बरामद किया गया था। अब पुलिस ने बरामद हथियारों की पहचान कर ली है। (Rajnandgaon police)

झीरम घाटी हमले के तार जुड़े राजनांदगांव से, कर्मा के PSO से लूटा गया एके-47 राइफल नक्सलियों से किया बरामद

यहां से लूटे थे हथियार
राजनांदगांव एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने बताया कि मारे गए माओवादियों के पास से बरामद हथियारों में से एके-47 राइफल को 25 मार्च 2013 को बस्तर के झीरम में कांंग्रेस नेताओं पर हमले के दौरान शहीद हुए कांंग्रेस नेता महेन्द्र कर्मा के पीएसओ नवमी बटालियन दंतेवाड़ा में पदस्थ रहे एपीसी सियाराम सिंह से लूटा गया था। इसके अलावा बरामद किए गए एसएलआर की पहचान 2006 में एनएमडीसी में लूटे गए हथियारों में से एक के रुप में हुई है। एसपी राजनांदगांव जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि मानपुर के परधोनी में मारे गए माओवादियों से बरामद दो हथियारों की पहचान कर ली गई है। दोनों हथियार बस्तर से लूटे गए थे।

मारे गए थे ये माओवादी
0 राजनांदगांव कांकेर बार्डर डिविजन कमेटी सदस्य अशोक उर्फ रैनू हुर्रा उम्र 35 वर्ष निवासी एडानार थाना ताडो़की -8 लाख रुपए
0 राजनांदगांव कांकेर बार्डर डिविजन कमेटी सदस्य कृष्णा नरेटी उम्र 26 वर्ष निवासी उत्तर बस्तर - 5 लाख रुपए
0 मोहला औंधी संयुक्त एलओएस सदस्य सविता सलामे उम्र 25 वर्ष निवासी कांकेर - 1 लाख रुपए
0 मोहला औंधी संयुक्त एलओएस सदस्य परमिला उम्र
22 वर्ष निवासी दक्षिण बस्तर- 1 लाख रुपए

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned