Video: स्टेशन में प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, पुलिस और रेलवे कर्मियों ने बनाया कपड़े का घेरा, फिर प्लेटफार्म में गूंजी किलकारियां

Video: स्टेशन में प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, पुलिस और रेलवे कर्मियों ने बनाया कपड़े का घेरा, फिर प्लेटफार्म में गूंजी किलकारियां

Dakshi Sahu | Publish: Apr, 25 2019 12:23:27 PM (IST) | Updated: Apr, 25 2019 12:23:28 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों की सूझबूझ व मदद से एक महिला ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म में ही एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया है।

राजनांदगांव. राजनांदगांव रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों की सूझबूझ व मदद से एक महिला ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म में ही एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया है। रेलवे के कर्मचारी व वहां मौजूद यात्रियों ने घेरा लगाकर महिला की डिलिवरी कराई और 102 एम्बुलेंस बुलाकर महिला व बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया।

अचानक शुरू हो गई प्रसव पीड़ा
स्टेशन के प्रबंधक सुजीत चक्रवर्ती ने डोंगरगांव ब्लाक की रतनबाग गांव निवासी 26 वर्षीय महिला चन्द्रकली पति रंजन बुधवार को ट्रेन से बिलासपुर जाने रेलवे स्टेशन आई हुई थी। इस दौरान महिला ट्रेन के इंतजार में प्लेटफार्म नंबर 1 में बैठी हुई थी। महिला चन्द्रकली को अचानक प्रसव पीड़ा शुरु हो गया। महिला के पीड़ा की जानकारी वहां मौजूद रेलवे के कर्मचारियों व यात्रियों को हुई।

कर्मियों ने की घेराबंदी
इस दौरान रेलवे के महिला कर्मचारियों व यात्रियों ने चन्द्रकली का प्रसव कराने गोल घेराबंदी किए और कपड़ा का पर्दा डालकर उसका डिलिवरी कराई। रेलवे के अधिकारियों द्वारा तत्काल एम्बुलेंस 102 को बुलाया गया। जब तक एम्बुलेंस रेलवे स्टेशन पहुंची। इस वक्त तक महिला चन्द्रकली ने एक स्वस्थ्य बच्चे को स्टेशन में ही जन्म दे चुकी थी।अधिकारियों द्वारा महिला व बच्चे को एम्बुलेंस से इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि जच्चा व बच्चा स्वस्थ्य है।

 

patrika

एंबुलेंस से भेजा अस्पताल
स्टेशन प्रबंधक राजनांदगांव सुजीत चक्रवर्ती ने बताया कि डोंगरगांव ब्लाक की एक महिला बुधवार को ट्रेन से बिलासपुर जाने स्टेशन आई हुई थी। महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई। जानकारी होते ही महिला कर्मचारियों व यात्रियों की मदद से महिला का डिलिवरी स्टेशन में ही कराई गई। डिलिवरी के बाद बच्चा व महिला को अस्पताल भेजा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned