स्पोर्ट्स-डे में खिलाडिय़ों की उपेक्षा पर भड़के छात्रनेता, कहा मांगेंगे खर्च का हिसाब

स्पोर्ट्स-डे में खिलाडिय़ों की उपेक्षा पर भड़के छात्रनेता, कहा मांगेंगे खर्च का हिसाब
Sports-day players ignore Student leaders Fierce, will ask the budgets

Satyanarayan Shukla | Publish: Feb, 15 2017 11:03:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

दिग्विजय कॉलेज में गुरुवार को स्पोर्ट्स-डे मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम का विरोध हो रहा है। छात्रसंघ ने आरोप लगाया कि पदाधिकारियों को विश्वास में नहीं लिया।

राजनांदगांव. दिग्विजय कॉलेज में गुरुवार को स्पोर्ट्स-डे मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम का विरोध हो रहा है। छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि कॉलेज प्रबंधन ने इस तरह का कार्यक्रम कराने से पहले छात्रसंघ के पदाधिकारियों को विश्वास में नहीं लिया। वहीं यह आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं को इस कार्यक्रम में बुलाकर राजनीति रंग देने की कोशिश की जा रही है।

कॉलेज प्रबंधन से सवाल करेंगे

छात्रसंघ का कहना है कि इस कार्यक्रम का विरोध करते हुए दूरी बनाई जाएगी और कॉलेज प्रबंधन से सवाल करेंगे कि आखिर इस कार्यक्रम के बहाने वार्षिकोत्सव की तरह तामझाम और इतना खर्च किस लिए किया जा रहा है? यह सवाल करने की तैयारी है।

खर्च का विशेष ध्यान
एएसयूआई जिला महासचिव व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋषि शास्त्री ने बताया कि जब महाविद्यालय में पदक वितरण समारोह या अन्य किसी कार्यक्रम की बात आती है तो खर्च का विशेष ध्यान रखा जाता है। बैठक आयोजित की जाती है व अन्य प्रबंधकीय रूपरेखा से कार्य होता है। परंतु इस कार्यक्रम के आयोजन के पूर्व ऐसा कुछ नही दिखाई पड़ा।

वार्षिक उत्सव के अलावा पहला कार्यक्रम

हर वर्ष स्पोर्ट्स डे व किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए कॉन्फ्रेन्स हॉल या सृजन संवाद भवन का उपयोग किया जाता था परंतु यह वार्षिक उत्सव के अलावा पहला कार्यक्रम है, जिसे इतनी तामझाम से बिना किसी खर्च को ध्यान में रखकर कराया जा रहा है।

भूमिपूजन और लोकार्पण होगा
शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय  में 16 फरवरी सुबह 11  बजे  महापौर एवं अध्यक्ष जनभागीदारी समिति मधुसूदन यादव  के आतिथ्य में महाविद्यालय में कॉन्फ्रेंस हॉल, लैण्ड स्कैप एवं गार्डन का भूमि पूजन एवं लैंग्वेज लैब तथा ई-लाईब्रेरी का लोकार्पण होगा। खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा साहित्य कार्यक्रमों का पुरस्कार वितरण सम्पन्न होगा। परिसर का रिनोवेशन एवं पूरी पेयजल व्यवस्था का पुर्नसंधारण का कार्य चल रहा है, प्राचार्य डॉ.आरएन सिंह ने यह जानकारी दी।

भाजपा नेताओं को खुश करने आमंत्रण
छात्रसंघ के पदाधिकारियों का आरोप है कि कॉलेज से कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं। स्पोर्ट्स-डे में पहले इन खिलाडिय़ों को घर तक जाकर आमंत्रण पत्र दिया जाता था, पर इस बार पूछपरख तक नहीं की गई है। सिर्फ भाजपा नेताओं को खुश करने आमंत्रण दिया गया है।

सदस्य के रूप में सूचना भेजी
दिग्विजय कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीति वैष्णव ने कहा कि मुझे इस कार्यक्रम के लिए अध्यक्ष की हैसियत से नहीं बल्कि जनभागीदारी समिति सदस्य के रूप में सूचना भेजी गई है, जबकि कार्यक्रम से पहले छात्रसंघ के पदाधिकारियों की बैठक लेकर चर्चा की जानी चाहिए थी।

महापौर जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष
प्राचार्य डॉ.आरएन सिंह ने कहा कि कार्यक्रमों में सभी को सम्मान दिया जाता है। छात्रसंघ को भी आमंत्रित किया गया है। महापौर तो जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष हैं, इसलिए उन्हे कार्यक्रम का अतिथि बनाया गया है।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned