खेल संगठनों को खिलाडिय़ों की अपडेट सूची देना अब अनिवार्य

खेल संगठनों को खिलाडिय़ों की अपडेट सूची देना अब अनिवार्य
Sports organizations to update the list of players must now

Satyanarayan Shukla | Publish: Dec, 31 2016 10:47:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

खेल गतिविधियों के नाम से राज्य शासन से अनुदान प्राप्त करने वाले खेल संगठनों पर खेल विभाग की ओर से शिकंजा कसा जा रहा है।

राजनांदगांव. खेल गतिविधियों के नाम से राज्य शासन से अनुदान प्राप्त करने वाले खेल संगठनों पर खेल विभाग की ओर से शिकंजा कसा जा रहा है। फर्म एंड सोसाइटी में हर साल पंजीयन का नवीनीकरण और बायलॉज के अनुसार संघ में निर्वाचन अनिवार्य है पर कई संगठन लंबे समय से पंजीयन कराने और निर्वाचन को लेकर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। कुछ संगठनों में एक ही पदाधिकारी लंबे समय से पदस्थ हैं। विभाग में इसकी जानकारी नहीं दी जाती।

कर रहे सख्ती  

संगठनों की ओर से खेल विभाग को खिलाडिय़ों की अपडेट सूची भी नहीं दी जाती। इसलिए सख्ती करते हुए विभाग ने नया पंजीयन और बायलॉज की जानकारी मांगी है। राजनांदगांव के दौरे पर आए खेल विभाग के मुख्य सचिव सोनमणी बोरा ने खेल विभाग के सहायक संचालक अजय त्रिवेदी को निर्देश दिए हैं कि वे जल्द से जल्द खेल संघों के पंजीयन और निर्वाचन संबंधित जानकारी भेजें। खेल अधिकारी की ओर से संघों को पत्र भेजकर पूरी जानकारी मंगाई जा रही है।

प्रपत्र में जानकारी भरकर देना होगा
निर्धारित प्रपत्र भी जारी किया जा रहा है। इसी प्रपत्र में संगठन के पदाधिकारी पूरी जानकारी भरकर देंगे। संघों को बताना होगा पंजीयन का नवीनीकरण कब हुआ? बायलॉज के अनुसार निर्वाचन करा रहे हैं या नहीं? खिलाडिय़ों का नाम, खेल, पता, निवास और किस वर्ग से खेल रहे हैं? इसकी जानकारी देनी होगी। खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं या नहीं? खिलाडिय़ों की सूची और उन्हे मिलने वाली सुविधाओं की रिपोर्ट भी बनाई जाएगी।

जानकारी मंगाई जा रही

सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग अजय त्रिवेदी ने बताया कि खेल विभाग के मुख्य सचिव के निर्देश पर प्रपत्र जारी किया जा रहा है। खेल संघों से जानकारी मंगाई जा रही है।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned