script

स्वच्छता पखवाड़ा: स्टेशन में गंदगी देख आगबबूला हुए रेलवे बिलासपुर जोन के अधिकारी

locationराजनंदगांवPublished: Aug 21, 2017 02:19:00 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

अधिकारी ने सभी आवश्यक जगहों पर कचरा डालने डस्टबीन रखने व स्टेशन की लगातार सफाई करने के निर्देश दिए।

station

स्वच्छता पखवाड़ा: स्टेशन में गंदगी देख आगबबूला हुए रेलवे बिलासपुर जोन के अधिकारी

राजनांदगांव. स्वच्छता पखवाड़ा के समय ही स्टेशन के कुछ जगहों पर गंदगी पसरे रहने से स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे बिलासपुर जोन के अधिकारी ने स्थानीय स्टेशन प्रबंधक व ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान अधिकारी ने सभी आवश्यक जगहों पर कचरा डालने डस्टबीन रखने व स्टेशन की लगातार सफाई करने के निर्देश दिए।
गौरतलब हो कि रेलवे प्रशासन द्वारा 16 से 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत बिलासपुर जोन के मुख्य समाग्री प्रबंधक प्रताप सिंह शकी सोमवार को राजनांदगांव स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान तीनो प्लेट फार्म, दोनों ओर के टिकिट काउंटर, शौचलायों, केटिनों और अन्य जगहों का जायजा लिया।
ओवर ब्रिज में चारों ओर फैली थी गंदगी
इस दौरान दोनों फुट ओवर ब्रिज पर गंदगी व कचरा बिखरा हुआ मिला। अधिकारी ने इस मामले में सफाई ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कचरा डालने के लिए आवश्यक जगहों पर डस्टबीन रखने और हर समय सफाई कर्मचारियों की तैनाती करने का निर्देश दिया।
यात्रियों से की चर्चा, स्वच्छता का दिया संदेश
निरीक्षण के दौरान अधिकारी ने स्टेशन में मौजूद यात्रियों से चर्चा भी किया और यहां की सुविधाओं और कमियों की जानकारी ली। वहीं अधिकारी ने स्वच्छता पकवाड़ा के अंतर्गत स्टेशन में सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया।

अंडर ब्रिज उखडऩे की कराएंगे जांच
स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान पत्रिका ने अधिकारी प्रताप सिंह से हाल ही में बने अंडर ब्रिज के उखडऩे के संबंध में चर्चा की। अधिकारी ने इस मामले में कंस्ट्रक्शन विभाग को जानकारी देकर इसकी जांच कराने की बात कही। गौरतलब हो कि राजनांदगांव में मोतीपुर रेलवे क्रासिंग के पास करोड़ों की लागत से बने अंडर ब्रिज का सड़क उखड़ गई है। पत्रिका ने इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। वहीं पत्रिका से चर्चा करते हुए अधिकारी ने स्टेशन परिक्षेत्र में यात्रियों की सुविधा के लिए शेड निर्माण की बात भी कही।

ट्रेंडिंग वीडियो