यह चोर पत्नी के साथ सिर्फ दुकानों में ही चोरी करता और न्यायालय में पैरवी भी खुद करता था

जिलों के विभिन्न जगहों पर दुकानों व सोसाइटी में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर को लालबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

राजनांदगांव. जिला सहित अन्य जिलों के विभिन्न जगहों पर सोसाइटी व दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर को लालबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर विवेचना में जुटी है।
पुलिस के अनुसार बालोद जिला के देवरी बंगला निवासी अजय जैन उर्फ जैनू पिता सुरेश लंबे समय से कई जगहों में दुकानों व सोसाइटियों में चोरी की घटना को अंजाम देता था।

आरोपी के खिलाफ 50 से अधिक मामले दर्ज 

आरोपी के खिलाफ जिला सहित अन्य जिलों के थानों में 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि चोरी की कुछ वारदात में आरोपी की पत्नी दिव्या भी शामिल थी। आरोपी अजय जैन पुलिस को हतोत्साहित करने सोची समझी रणनीति के तहत अपने पिता और पत्नी से पुलिस के खिलाफ शिकायत करवाता था ताकि पुलिस इससे दूर रहे। आरोपी न्यायालय में अपनी पैरवी भी खुद करता था।

गिरोह के पांच सदस्य पहले ही गिरफ्तार
लालबाग टीआई टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि आरोपी को सिंघोला के किराना दुकान में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया। विवेचना के दौरान अन्य जिलों के थानों में भी चोरी के मामले दर्ज होने का खुलासा हुआ है। उन्होने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना लालबाग, धुमका, छुरिया, बंसतपुर दुर्ग जिले के नंदनी, धमधा, कुमहारी, बोरी, पाटन, जामुल में मामला दर्ज है और पुलिस आरोपी अजय जैन की तलाश में जुटी हुई थी। टीआई ध्रुव ने बताया कि गिरोह के पांच सदस्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके है मुख्य सरगना अजय जैन फरार चल रहा था, जिसे दबोच लिया गया है।

 

सिंघोला से तेल व अन्य सामान की चोरी
19 जुलाई को आरोपी अजय जैन लालबाग थानाक्षेत्र के सिंघोला में धर्मेन्द्र भानूशाली के दुकान से 34 टिन तेल जिसकी कीमत लगभग 50 हजार है कि चोरी कर फरार हो गया था। आरोपी को चोरी के मामले में पहले भी गिरफ्तार होकर जेल जा चुका था, लेकिन जेल से छुटने के बाद अपने एक अन्य साथी राजेश के साथ मिल कर चोरी की वारदात को फिर से अंजाम दे रहा था। उनका साथी राजेश फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned