scriptनवनिर्मित भवन की छत से पानी टपकते देख कलक्टर का पारा चढ़ा, एसडीओ को लगाई फटकार  | Rajnandgaon: Why did the Collector reprimand the SDO | Patrika News

नवनिर्मित भवन की छत से पानी टपकते देख कलक्टर का पारा चढ़ा, एसडीओ को लगाई फटकार 

locationराजनंदगांवPublished: Jul 28, 2017 10:51:00 pm

ग्राम मेढ़ा में नवनिर्मित हाईस्कूल  का कलक्टर भीम सिंह ने औचक
निरीक्षण किया। कमीशन बचाने के चक्कर में लोक निर्माण द्वारा कराए भवन
निर्माण में गड़बड़ी पाई गई।

Why did the Collector reprimand the SDO

Why did the Collector reprimand the SDO

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. समीपस्थ ग्राम मेढ़ा में नवनिर्मित हाईस्कूल का कलक्टर भीम सिंह ने औचक निरीक्षण किया। कमीशन बचाने के चक्कर में लोक निर्माण द्वारा कराए भवन निर्माण में गड़बड़ी पाई गई। दीवारों में क्रेक व छतों से पानी रिस रहा है। इस कलक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए निर्माण विभाग के एसडीओ पीएस दीवान को जमकर फटकार लगाई। दो दिन में भवन को ठीक कराने की बात कही। उच्चाधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

औचक निरीक्षण

ज्ञात हो कि मामले को लेकर पत्रिका ने 21 जुलाई को भ्रष्टाचार को उजाकर करते हुए खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद ही कलक्टर ने औचक निरीक्षण किया।

अधिकारी-कर्मचारियों पर गंभीर आरोप
ज्ञात हो कि पिछले दिनों ग्रामीणों व स्कूल के प्राचार्य वीके गौण ने निर्माण को घटिया बताकर ठेकेदार सहित निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाया था। पिछले दिनों शाला विकास समिति के अध्यक्ष चंद्रकुमार देवांगन, गोपाल ठाकुर, शिवलाल सिन्हा आदि ने बताया था कि इस बिल्डिंग का निर्माण मुख्य ठेकेदार ने मुढ़पार के पेटी कांन्ट्रेक्टर हीरा चौधरी को दिया था।

बिल्डिंग की गुणवत्ता खराब हो गई
उसने पेटी कांन्ट्रेक्टर के तौर पर दूसरे ठेकेदार को काम सौंप दिया। इस तरह कमीशन के बंटवारे के चलते बिल्डिंग की गुणवत्ता खराब हो गई। जबकि इस नई बिल्डिंग का लोकार्पण भी नहीं हुआ था। हालांकि क्लास लगने लगी है, जहां उपरी छत में सीपेज, दीवालें क्रेक, नीचे की फ्लोरिंग उखडऩे लगी है। पानी व बिजली की व्यवस्था भी नहीं है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो