scriptस्कूली बच्चियों से Rape और छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक ने जांच से पहले ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, मच गया हड़कंप | Rape accused teacher committed suicide in Rajnandgaon | Patrika News

स्कूली बच्चियों से Rape और छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक ने जांच से पहले ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, मच गया हड़कंप

locationराजनंदगांवPublished: Aug 04, 2019 11:11:25 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

स्कूली छात्राओं से दुष्कर्म (Rape in Rajnandgaon) और छेड़छाड़ (tampering)के आरोप से घिरे शिक्षक ने विभागीय अफसरों की पूछताछ से पहले ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली।
मामला राजनांदगांव ब्लॉक के मनगटा के मीडिल स्कूल का है। (Rajnandgaon crime news)

rape in Rajnandgaon

स्कूली बच्चियों से Rape और छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक ने जांच से पहले ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, मच गया हड़कंप

राजनांदगांव. स्कूली छात्राओं से दुष्कर्म (Rape) और छेड़छाड़ (tampering) के आरोप से घिरे शिक्षक ने विभागीय अफसरों की पूछताछ से पहले ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। मामला राजनांदगांव ब्लॉक के मनगटा के मीडिल स्कूल का है। स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक महेश बघेल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। सुबह बीईओ एनके पंचभावे जांच के लिए स्कूल पहुंचे और उन्होंने शिक्षक बघेल को भी फोन कर स्कूल बुलाया लेकिन स्कूल पहुंचने के बजाय शिक्षक ने मुढ़ीपार के पास ट्रेन के नीचे आकर जान दे दी। (Rajnandgaon crime news)
रेलवे ट्रेक जाकर कर ली आत्महत्या
राजनांदगांव ब्लॉक के मनगटा स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक पर स्कूल की छात्राओं ने शिक्षा विभाग में दुष्कर्म (Rape in Rajnandgaon) और छेड़छाड़ (tampering in Rajnandgaon) करने की शिकायत की थी। शनिवार को शिक्षा विभाग (School education department Rajnandgaon) की टीम शिकायत की जांच करे मनगटा स्कूल (Mangata school) पहुंची थी। मिली जानकारी के अनुसार टीम इधर जांच के दौरान शिकायतकर्ता छात्राओं से पूछताछ कर रही थी। इस दौरान आरोपी शिक्षक ने रेलवे ट्रेक पर पहुंच ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली।
मिली जानकारी के अनुसार मनगटा मीडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षक महेश बघेल पर स्कूल की करीब 7 से 8 छात्राओं ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकत और एक-दो छात्राओं ने दुष्कर्म करने की शिकायत की थी। गंभीर शिकायत पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग द्वारा शनिवार को 6 सदस्यीय टीम को जांच के लिए मनगटा भेजी गई थी। जांच टीम में बीईओ एनके पंचभावे व अन्य शामिल थे।
जाति प्रमाण पत्र का फॉर्म भरने जाता था घर
जांच टीम में पहुंचे बीईओ पंचभावे ने बताया कि शिक्षक पर लगे दुष्कर्म व अश्लील हरकत की जांच के दौरान छात्राओं ने आरोपी शिक्षक महेश बघेल पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपी
शिक्षक महेश बघेल जाति प्रमाण पत्र का फार्म भरने के नाम पर छात्राओं के घर पहुंचता था और घर में उसके परिजनों के नहीं रहने पर अश्लील हरकत करता था। उन्होंने बताया कि 2 छात्राओं ने आरोपी शिक्षक महेश बघेल पर दुष्कर्म की शिकायत भी की है। बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक जुलाई माह से छात्राओं के साथ इस तरह की हरकत करते आ रहा था।
Read more: बिना शादी किए नाबालिग गर्लफ्रेंड को पत्नी बनाकर घर में रखा, एक दिन पुलिस पहुंची तो उड़ गए होश…

दो दिन से अवकाश पर था आरोपी शिक्षक
आरोपी शिक्षक दो दिन से अवकाश पर था और स्कूल नहीं आया था। इधर जांच टीम पीडि़त छात्राओं और स्कूल स्टाफ से बयान ले रही थी। इस दौरान आरोपी शिक्षक को जांच टीम आने की जानकारी हुई और उसने ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है। शिक्षा के मंदिर में मासूम बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं।
बीते शिक्षा सत्र में इस तरह के कई मामले हुए और इसके बाद जिला प्रशासन ने कठोर कदम भी उठाए। हाल ही में कलक्टर ने शिक्षा विभाग की बैठक लेकर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने को लेकर आला अफसरों से लेकर शिक्षकों तक को चेताया था लेकिन इसके बाद भी लगातार घटनाएं हो रही हैं।
Read more: ऐतिहासिक फैसला: छत्तीसगढ़ में पहली बार पांच साल की बच्ची से रेप करने वाले नाबालिग को दस साल की कठोर सजा

छात्राओं ने की थी शिकायत
मनगटा स्कूल का मामला और भी ज्यादा चिंताजनक है। शिक्षक पिछले कई महीनों से छात्राओं से छेड़छाड़ करता रहा और संस्था के अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं को भनक भी नहीं लगी। ऐसी घटनाओं से विभाग बदनाम हो रहा है। बीईओ राजनांदगांव एनके पंचभावे ने बताया कि शिकायत पर मामले की जांच करने स्कूल पहुंचे थे। पूछताछ मेंं छात्राओं ने दुष्कर्म व अश्लील हरकत की बात बताई है। इस दौरान आरोपी शिक्षक महेश बघेल के ट्रेन से कट कर आत्महत्या करने की जानकारी सामने आई है। (Rajnandgaon crime news)
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो