scriptराष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस यूथ इंटक ने एसडीएम को बताई मजदूरों की पीड़ा और रोजगार की रखी मांग … | Rashtriya Mazdoor Congress Youth INTUC told SDM the pain of workers | Patrika News

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस यूथ इंटक ने एसडीएम को बताई मजदूरों की पीड़ा और रोजगार की रखी मांग …

locationराजनंदगांवPublished: Jun 06, 2020 07:25:15 am

Submitted by:

Nitin Dongre

लॉकडाउन के कारण फंसे रहे मजदूर, गैर हाजिर रहने के कारण होने वाले थे बेरोजगार

Rashtriya Mazdoor Congress Youth INTUC told SDM the pain of workers and the demand for employment…

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस यूथ इंटक ने एसडीएम को बताई मजदूरों की पीड़ा और रोजगार की रखी मांग …

राजनांदगांव. राष्ट्रीय राज्यमार्ग क्रमांक- 06 के निर्माण कार्य मे लगे अशोका हाईवेज की लाखनी महाराष्ट्र में कार्य करने वाले 10 प्रवासी मजदूर जो कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन में फंस कर रह गए थे, और ड्यूटी में गैर हाजिऱ रहने के कारण इनकी नौकरी जाने वाली थी। उक्त सभी मजदूरों का रोजगार आज छीनने से बच गया। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस यूथ इटक जिला अध्यक्ष युवा नेता आशीष रामटेके के अनुरोध पर जैसे ही यह मामला राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक और एसडीएम मुकेश रावटे के संज्ञान में आया।
दोनों ही अधिकारियों ने मामले की गंभीरता से लेते हुए अशोका हाईवेज के प्रबंधक (व्यवस्थापक) मंडल के सुनील शर्मा से बातचीत की साथ ही उपरोक्त सभी मजदूरों को नौकरी पर वापस रखने की बात कही। वहीं बीते दो माह का वेतन देने का भी निर्देश दिया गया। यही नही प्रवासी मजदूरों को उनके कार्यस्थल लाखनी महाराष्ट्र भी पहुंचाया गया। विदित हो कि, यदि उक्त अधिकारियों ने इस पर पहल न कि होती तो मजदूर अपनी नौकरी से हाथ धो बैठते इस प्रकार से प्रवासी मजदूरों को उन्हें रोजगार वापस दिलाकर बेरोजगार होने से बचा लिया।
उठाया सराहनीय कदम

युवा नेता आशीष रामटेके ने इसके लिए राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक और एसडीएम का आभार माना है। राजगामी सम्पदा न्यास के अध्यक्ष और एस डीएम द्वारा उठाए गए इस कदम का सभी ने स्वागत किया। वहीं उक्त फैसले की भूरी-भूरी प्रसंशा भी हो रही है। प्रवासी मजदूरों में भागचंद साहू, तरुण जामुरिया, हिरूराम साहू, रतन साहू, जितेंद्र यादव, विश्वजीत जंगम आदि शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो