कराई गई सड़कों की मरम्मत, पालिका प्रशासन सहित जनप्रतिनिधि उतरे सड़क पर और कार्य होते तक डटे रहे ...

शहर के मुख्य मार्ग में बारिश के चलते हो गए गडढों से लोगो की बढ़ रही नाराजगी और आवाजाही में परेशानी के बाद आखिरकार नगरपालिका प्रशासन हरकत में आया।

By: Nitin Dongre

Published: 22 Aug 2020, 10:03 AM IST

खैरागढ़. शहर के मुख्य मार्ग में बारिश के चलते हो गए गडढों से लोगो की बढ़ रही नाराजगी और आवाजाही में परेशानी के बाद आखिरकार नगरपालिका प्रशासन हरकत में आया। शुक्रवार को सुबह से पालिका के जनप्रतिनिधि भी इसको लेकर सक्रिय हुए और ईतवारीबाजार स्थित धमधा मोड़ पर मुख्य मार्ग में हुए गडढें को बारिश के दौरान फिलहाल भरनें के लिए सड़क पर उतर गए ईतवारीबाजार सहित किलापारा मोड़ पर सड़क पर हुए गडढों की मरम्मत कर इसमें डस्ट डाला गया है ताकि बारिश के दौरान परेशानी कम हो जाए। उल्लेखनीय है मुख्य मार्ग में शहर के भीतर बारिश के दौरान हुए गडढों को लेकर पत्रिका में खबर का प्रकाशन भी किया गया था।

मरम्मत नहीं होने के साथ साथ बढ़ रहे हादसों की आशंका को लेकर एक दिन पहले ही ईतवारी बाजार के व्यापारियों ने गड्ढों में पौधारोपण कर अपना विरोध भी जताया था। जिसके बाद पालिका प्रतिनिधियों ने मामलें को गंभीरता से लिया और त्वरित कार्रवाई शुरू की। गुरूवार शाम को पालिका प्रशासन सहित लोकनिर्माण सभापति मनराखन देंवांगन पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा ने सीएमओ सीमा बख्शी और उपअभियंता किशोर ठाकु र से चर्चा कर मरम्मत संबंधी जानकारी देकर इसमें त्वरित कार्यवाही की तैयारी की।

मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधि सड़क की कराई मरम्मत

शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा, सभापति मनराखन देंवागन, सुबोध पांडे सहित कांग्रेसी पार्षद और कांग्रेस पदाधिकारी धमधा मोड़ पर पहुंचे। पालिका प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी मौके पर दलबल के साथ डस्ट की व्यवस्था बनाकर पहुंचे और गडढों की सफाई कर डस्ट भर कर सड़क की मरम्मत शुरू की। धमधा मोड़ के साथ साथ किलापारा मोड़ पर हुए गडढों को भी डस्ट डालकर भरा गया। इस दौरान गुलाब चोपड़ा, भरत चंद्राकर, पूरण सारथी, निलांबर वर्मा, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भीखमचंद छाजेड़, रज्जाक खान भी मौजूद रहे। नपा उपअभियंता किशोर ठाकुर ने बताया कि बारिश के चलते फिलहाल मरम्मत कार्य किया गया है ताकि आवाजाही में परेशानी न हो बारिश के बाद इसका डामरीकरण सहित मरम्मत कार्य प्रांरभ कराया जाएगा।

गड्ढों से बढ़ रहा था हादसों का खतरा

शहर के भीतर से गुजरनें वाले स्टेट हाइवें में दर्जन भर इलाकों में गडढों के कारण माह भर से दिक्कत बढ़ गई थी। गडढों के कारण धमधा अतरिया रोड में हादसें का खतरा मंडरा रहा था। इस मार्ग पर दिनरात भारी मालवाहकों की लगातार आवाजाही से आसपास के दुकानदार चिंतित और परेशान हो रहे थें खतरनााक रूप ले चुके गडढे की मरम्मत नही होने के कारण गडढें की गहराई लगातार बढ़ रही थी और पानी भरनें से दोपहिया वाहन चालकों पदयात्रा से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसी तरह किलापारा मोड़ में भी जगह जगह गडढों के कारण सड़को में आवाजाही लगातार बाधित हो रही थी। इसको लेकर इस इलाकें के व्यापारियों और रहवासियों में नाराजगी बढ़ रही थी।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned